NEWS/CORONAVIRUS_2.jpg

Rewa में Corona ने 5 लोगो को लील लिया, वही 313 ने जंग भी जीती

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
18 May 2021

Rewa में Corona ने 5 लोगो को लील लिया, वही 313 ने जंग भी जीती 

रीवा (Rewa News Live) : संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन घट रहा है। ये खबर बहुत राहत देने वाली हो सकती हैे लेकिन प्रतिदिन हो रही मौत का सिलसिला नहीं थम रहा जो गंभीर चिंता का विषय है। संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में भर्ती गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों की प्रतिदिन मौत हो रही है।

ऐसा भी नहीं कि अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा उपचार में किसी तरह की कोई लापरवाही की जा रही है, सारे प्रयास के बावजूद कोरोना की घातकता भारी पड़ रही है।

सोमवार को अस्पताल में भर्ती 5 लोगों की मौत कोरेाना संक्रमण के चलते हो गई। इन पांच मौत में से एक जिला अस्पताल तो 4 मरीजों की मौत संजय गांधी अस्पताल में उपचार के दौरान हुई।

संक्रमित मरीजों की लगातार हो रही मौत को लेकर स्वास्थ्य अमला भी आश्चर्य चकित है। प्रतिदिन मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। कई मरीजों की हालत गंभीर है जिनका उपचार चल रहा है। गंभीर मरीजों को वेंटीलेटर पर रखा गया है, जिनमें कई की हालत बहुत नाजुक बताई जा रही है।

फिलहाल अस्पताल में भर्ती मरीजों का उपचार जारी है। उपचार के दौरान सोमवार को 313 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिन्हें डिस्चार्ज किया गया है। वहीं 1314 संदिग्धों के लिए गए सैंपलों की जांच की गई जिसमें 168 नये संक्रमित मरीज मिले। इधर लगातार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा घट रहा है। उसके बावजूद संक्रमण की घातकता कम नहीं हुई है। जरा भी लापरवाही जानलेवा साबित हो रही है।

अब तक कुल 15333 संक्रमित 

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक कुल 15333 मरीज जिले भर में संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें उपचार बाद 12992 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER