उत्तरप्रदेश

UP : ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट, तीन की मौत, 7 घायल

UP : ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट, तीन की मौत, 7 घायल
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) :  राज्य की राजधानी लखनऊ में बुधवार को केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गये है। पुलिस और रेस्क्यू टीमों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) : राज्य की राजधानी लखनऊ में बुधवार को केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गये है। पुलिस और रेस्क्यू टीमों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

रीफिलिंग के दौरान हुआ हादसा

खबरों के अनुसार, ऑक्सीजन प्लांट पर यह हादसा रीफिलिंग के दौरान लीकेज की वजह से हुआ है। मृतकों में एक प्लांट का कर्मचारी और दूसरा रीफिलिंग के लिए आया व्यक्ति शामिल हैं।

हुआ था तेज ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयावह था कि एक युवक सिलेंडर में ऑक्सीजन रीफिलिंग कराने पहुंचा था। इसी बीच ब्लास्ट हुआ उसका एक हाथ उड़ गया। मौके पर खड़े कई अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है।

प्रदेश में एक्टिव केस 2.72 लाख

उत्तर प्रदेश में अब तक 13 लाख 68 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 10 लाख 81 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2.72 लाख मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। 13 हजार 798 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

Next Story