युवती ने जज पर लगाया शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप

Crime Rewa

रीवा की रहने वाली एक युवती  के साथ पन्ना जिले में तैनात एक न्यायाधीश द्वारा शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ गलत कृत्य करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने न्यायाधीश के विरुद्ध पन्ना सहित रीवा में भी शिकायत दर्ज कराई है लेकिन युवती  की शिकायत पर पुलिस द्वारा अभी तक कोइ ठोस कार्यवही नहीं की गई.

रीवा की रहने वाली ज्योति कुमारी ( परिवर्तित नाम ) जिले के मऊगंज में पटवारी के पद में पदस्थ है. उसके परिवार के लोगों ने छतरपुर के रहने वाले व पन्ना जिले में तैनात एक जज के साथ उसका विवाह तय किया था. यह विवाह दोनों परिवारों के रजामंदी से तय हुआ था. पीड़ित का कहना है कि विवाह तय होने के बाद उसके और जज के बीच नजदीकी बढ़ गईं और दोनों ने शारीरिक सम्बन्ध भी बनाये. लेकिन कुछ समय बाद लड़का पक्ष ने दहेज को लेकर शादी तोड़ दी और अन्य जगह रिश्ता जोड़ लिया.

पीड़ित युवती का आरोप है की जज द्वारा शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए. अब वह 18 जून को कहीं और शादी कर रहा है. युवती ने शादी टूटने के बाद पुलिस सहित महिला हेल्पाइन, सीएम हेल्पलाइन,महिला आयोग तक शिकायत की है लेकिन अभी तक कहीं से भी न्याय नहीं मिला है.

यह युवती पिछले एक हफ्ते से जिले के एसपी आईजी के दफ्तरों व थानों के चक्कर काट रही थी कि उसकी शिकायत पर एफआईर दर्ज कर ली जाए लेकिन पुलिस द्वारा युवती से एक शिकायती आवेदन लेकर अपनी कार्यवाही कर पल्ला झाड़ लिया.शनिवार को जब महिला को यह जानकारी मिली की एसपी साहब सिविल लाइन थाने का निरीक्षण के लिए आए हुए हैं तो वह उनसे मिलने पहुंची लेकिन एसपी ने युवती को एक मिनट का भी समय न देते हुए यह कहकर अपनी गाड़ी पर बैठ गए कि उनको मामले की जानकारी है और पन्ना पुलिस को सूचना दे दी गई है.

Facebook Comments
Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published.