सतना का सर्राफा व्यापारी रीवा में करता था चैन स्नैचिंग, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में... 1

सतना का सर्राफा व्यापारी रीवा में करता था चैन स्नैचिंग, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में…

Rewa Crime

रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा शहर में लंबे समय से चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ाने वाली बदमाशों की गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया है। शातिर बदमाशों ने लूट की करीब दर्जनभर घटनाओं का खुलासा किया है। इन बदमाशों के कब्जे से लूटी गई चेन भी बरामद हो गई हैं। गिरोह के पकड़े जाने के बाद अब पुलिस ने भी राहत की सांस ली हैं। इनसे अन्य घटनाओं के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

ये है मामला
आए दिन हो रही चेन स्नेचिंग गैंग से परेशान होकर रीवा जोन के आईजी चंचल शेखर और एसपी आबिद खान ने आरक्षक राजेंद्र पांडे व अनूप त्रिपाठी को सिविल ड्रेस में पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर बदमाशों को पकड़ने के लिए लगाया था। बुधवार की शाम बदमाश विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने के लिए घूम रहे थे। तभी दोनों आरक्षकों ने सीसीटीवी फुटेज से उनकी तस्दीक कर पकड़ लिया।

पूछताछ में निकला बड़ा गिरोह
बताया गया कि आरक्षकों ने उनको थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की गई तो एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो गया। पकड़े गए बदमाशों ने दर्जनभर चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। उनसे चेन बरामद करने के लिए अधिकारियों ने टीम गठित कर दी। इस टीम ने सतना में अलग-अलग व्यापारियों को बेची गई सोने की चेन भी बरामद की थी। कहते है कि सतना शहर में जैसे ही रीवा पुलिस ने दबिश दी थी तो सराफा कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति बन गई थी।

दीपक सोनी है सरगना
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में दीपक सोनी निवासी टिकुरिया टोला रघुराज नगर सतना व शक्ति कुमार गुप्ता 23 वर्ष निवासी सतना शामिल है। मार्च महीने से यह गिरोह शहर में चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। बाइक में सवार होकर ये रीवा आते और सुनसान जगह में अकेली जा रही महिलाओं को टारगेट कर चेन खींचकर फरार हो जाते थे।

आरोपी है सतना का सर्राफा व्यापारी
आरोपी दीपक सोनी खुद सर्राफा व्यापारी हैं। जिससे लूटी गई चैन को बेचने मुझे कोई दिक्कत नहीं होती थी। इन बदमाशों को पकड़ने वाले दोनों आरक्षकों को आईजी ने आउट आफ टर्न प्रमोशन देने की बात कही है। इसके साथ ही आईजी ने टीम के सभी सदस्य को तीस हजार का नगद इनाम और प्रशस्ति पत्र दिया है। बदमाशों को रिमांड में लेकर पुलिस आगे की पूछताछ करेगी।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •