रीवा: प्रॉपर्टी डीलर ने बिना भूमि के ही करा दी प्लाट की रजिस्ट्री, ऐसे हुआ खुलासा... 1

रीवा: प्रॉपर्टी डीलर ने बिना भूमि के ही करा दी प्लाट की रजिस्ट्री, ऐसे हुआ खुलासा…

Rewa

नामांतरण के लिए आवेदन किया तो पटवारी की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रीवा. कलेक्ट्रेट में स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में आए दिन जमीन की रजिस्ट्री में फर्जीवाड़ा के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक और मामला अफसरों के टेबल पर पहुंचा है। प्रॉपर्टी डीलर ने कूटरचित दस्तावेज का उपयोग कर बेची गई भूमि की रजिस्ट्री दोबारा कर दी। तहसील में नामांतरण की प्रक्रिया के दौरान प्रॉपर्टी डीलर का फर्जीवाड़ा सामने आया। पटवारी ने रिपोर्ट लगाई है कि विक्रेता के द्वारा एक बार भूमि की रजिस्ट्री की जा चुकी है।

विक्रेता के द्वारा बिक्री किए गए प्लाट के लिए मौके पर जमीन शेष नहीं है। जमीन पहले से ही बेची जा चुकी है। राजस्व अधिकारी ने नामांतरण की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। शहर के तरहटी निवासी शकील अंसारी ने कलेक्टर कार्यालय और सिविल लाइन थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन के अनुसार, निपनिया निवासी मोहम्मद अरशत अब्बाशी पुत्र मुस्लिम सोनू से १०५० वर्गफी भूमि की रजिस्ट्री कराई थी। डेढ़ लाख रुपए एडवांस दिया है। प्लाट की रजिस्ट की प्रक्रिया 30 सितंबर 1027 को हुई थी। तब से लेकर अब तक जमीन के नामांतरण के लिए हुजूर तहसील का चक्कर लगा रहा है।

नामांतरण की प्रक्रिया के लिए आवेदन किया। पटवारी के पास पहुंचे। पटवारी ने बताया कि अरशद अब्बाशी की जमीन पटवारी हल्का पिपरा ग्राम रौसर की खसरा क्रमांक 1/1/14 में जमीन शेष नहीं बची है। उस नंबर की भूमियों की रजिस्ट्रियां हो चुकी हैं। पीडि़त का आरोप है कि अरशद अब्बाशी ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन की रजिस्ट्री कर दी है। मौके पर जमीन नहीं है। उसी भूमि को कई अन्य लोगों को भी बेच दी है जो नामांतरण के लिए परेशान हैं। रजिस्ट्री की गई भूमि मौके पर नहीं है। हैरान करने वाली बात तो यह कि जो जमीन मौके पर नहीं है तो ऐसे में रजिस्ट्री कार्यालय में उक्त नंबर की भूमि की रजिस्ट्री कैसे हो गई।

अब जान से मारने दे रहा धमकी
पीडि़त शकील ने विभागीय अफसरों से शिकायत करने के बाद सिविल लाइन थाने में आवेदन देकर फर्जी दस्तावेज के तहत भूमि की रजिस्ट्री की शिकायत की है। पीडि़त ने आरोपियों पर जान से मारने की धमकी और गाली गलौज करने का आरोप लगाया है। पीडि़त ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर न्याय दिलाने की मांग उठाई है।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •