लड़कियों के लिए खुशखबरी : रीवा में एक और गर्ल्स कालेज खोलने की तैयारी..... 1

लड़कियों के लिए खुशखबरी : रीवा में एक और गर्ल्स कालेज खोलने की तैयारी…..

Rewa

रीवा। छात्राओं द्वारा लंबे समय से एक और कन्या महाविद्यालय की मांग की जा रही है, इस पर अब सरकार ने प्रक्रिया शुरू करा दिया है। कलेक्टर के पास आए पत्र में एक और कन्या महाविद्यालय खोले जाने संबंधी रिपोर्ट मांगी गई है। बताया गया है कि कांग्रेस के शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा था, जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर शासन ने मांग पत्र भेजते हुए कलेक्टर से कहा है कि इस दिशा में कार्रवाई करने के लिए वह रिपोर्ट दें। कांग्रेस नेता की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में रीवा शहर में छात्राओं के लिए एक और कालेज खोलने की मांग की गई है।

इसका नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरागांधी के नाम पर करने का उल्लेख है। पूर्व की सरकार में भी मांग उठी थी, तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा भी की थी लेकिन कालेज खोलने के लिए कोई कार्य नहीं हुआ। नई सरकार ने फिर से प्रक्रिया शुरू किया है। कांग्रेस के मांग पत्र में चार बिन्दुओं को शामिल किया गया था, जिसमें सभी पर जवाब मांगा गया है। प्रमुख रूप से शहर के ढेकहा में कन्या हाईस्कूल खोलने, देवतालाब को धार्मिक पर्यटन स्थल घोषित करने और सेमरिया में आदिवासी छात्रों के लिए छात्रावास खोलने की मांग शामिल है। इसमें कलेक्टर उक्त सभी मामलों में प्रक्रिया पूरी करने के लिए अपनी रिपोर्ट भेजेंगे।

– मिनी स्टेडियम और फोरलेन का भी मांगा प्रस्ताव
वहीं नगरीय प्रशासन विभाग का एक पत्र नगर निगम आयुक्त के पास आया है। जिसमें शहर कांग्रेस अध्यक्ष के मांग पत्र पर प्रस्ताव मांगा गया है। इसमें वार्ड क्रमांक २७ में मिनी स्टेडियम एवं वेंकट चौराहा से एजी कालेज पडऱा तक फोरलेन सड़क के निर्माण की मांग शामिल है। निगम आयुक्त से दोनों कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर भेजने के लिए कहा गया है।

– कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताई प्रसन्नता
शहर में एक और कन्या महाविद्यालय के साथ ही कई अन्य मांगों को पूरा करने के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई पहल पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रसन्नता जाहिर की है। साथ ही कहा है कि प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया ने भी इसके लिए प्रयास किया है। जिसकी वजह से रीवा विकास के मार्ग पर तेजी के साथ बढ़ रहा है

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •