रीवा : शराबियों पर कार्रवाई करने गए थे पुलिसकर्मी हुआ ये हाल की बेइज्जत होकर लौटे 1

रीवा : शराबियों पर कार्रवाई करने गए थे पुलिसकर्मी हुआ ये हाल की बेइज्जत होकर लौटे

Rewa

रीवा. देर रात शराब पीकर उपद्रव कर रहे आधा दर्जन शराबियों ने पुलिसकर्मियों के साथ झूमाझटकी कर मारपीट कर दी। इस दौरान एफआरबी वाहन में तोडफ़ोड़ कर दिया। घटना से देर रात बवाल मचा हुआ था। भारी पुलिस बल के पहुंचने पर आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना सोहागी थाने के चिल्ला गांव की है। मंगलवार की रात सोहागी थाने की डायल 100 गाड़ी गश्त कर रही थी।उसमें आरक्षक अजय सिंह व राहुल कुमार ड्यूटी कर रहे थे।रात करीब डेढ़ बजे गाड़ी जैसे ही त्योंथर के चिल्ला के समीप पहुंची तो वहां पर आधा दर्जन बाइक सवार नशेड़ी उपद्रव कर रहे थे।पुलिस की गाड़ी को देखकर वे आगे खड़े हो गए और उसे रोक लिया। गाड़ी में सवार आरक्षक कुछ समझ पाते उससे पहले ही युवकों ने उन पर हमला कर दिया। गाड़ी खींचकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी जिससे अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। उन्होंने एफआरबी में पत्थर बरसाकर उसके शीशे तोड़ दिये। आरक्षकों ने तत्काल इसकी जानकारी सोहागी थाने को दी जिसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस को देखते ही नशेड़ी युवक मौके से फरार हो गए। घटना में वाहन सवार पुलिसकर्मी घायल हुए है जिनको उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया। आरोपियों की पहचान ओमप्रकाश, सिन्नू सहित अन्य के रूप में हुई है जिनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। आरक्षक की शिकायत पर आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 332, 294, 506 , 341, 427, 34 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

दूसरे वाहन में भी की तोडफ़ोड़
उक्त आरोपियों ने पुलिस के दूसरे वाहन में भी तोडफ़ोड़ की थी। घटना की सूचना मिलने पर जब थाने से बल पहुंचा तो नशेडिय़ों ने उस वाहन में भी पत्थर बरसाकर शीशे तोड़ दिये। हालांकि जब तक पुलिस उतरकर उनको पकड़ पाती उससे पहले ही आरोपी अंधेरी गलियों में फरार हो गए। दोनों वाहनों को नशेडिय़ों ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त किया है।

आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
जयंत अगलावे, थाना प्रभारी सोहागी ने बताया कि डायल 100 को रोककर देर रात नशेडिय़ों ने पुलिसकर्मियों से मारपीट कर वाहन में तोडफ़ोड़ की थी। पुलिस का दूसरा वाहन पहुंचा तो उसके भी शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए। आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है। सभी आरोपी नशे की हालत में उपद्रव कर रहे थे।

पूर्व में भी निशाना बन चुके पुलिस वाहन
पुलिस वाहन सदैव अपराधियों के निशाने पर रहे है। पुलिस वाहनों पर आरोपी तोडफ़ोड़ करने से नहीं चूकते है। पिछले दो माह में पुलिस वाहन पर हमले की तीसरी घटना है।
केस क्र. 1- सेमरिया थाने के शाहपुर चौकी अन्तर्गत बीड़ा गांव में करीब माह भर पूर्व आग लगने के बाद मौके पर पहुंची डायल 100 गाड़ी पर स्थानीय लोगों ने हमला कर जमकर तोडफ़ोड़ की। इस दौरान उसमें पदस्थ पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की थी। इस मामले में डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।
केस क्र. 2- शाहपुर थाने के वाहन पर बेलौही गांव में पन्द्रह दिन पूर्व शराब के पैकारों ने हमला कर दिया था। डंडा मारकर गाड़ी का ग्लास तोड़ दिया था। पुलिस ने पिता-पुत्र समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था जो फिलहाल फरार है। पुलिस आरोपी को न्यायालय में हाजिर होने के लिए बोलने गई थी।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •