रीवा रेलवे स्टेशन में बड़ा बदलाव, मिलेगी दो नई सौगातें , जानिए क्या1 min read

Rewa

रीवा। रेलवे स्टेशन में यात्रियों सुविधाओं को लेकर जल्द बड़ा विस्तार रेलवे करने जा रहा है। इसके तहत स्टेशन में 24 कोच के पूरे प्लेटफार्म में टीन शेड का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने हरी झंडी दे दी। जल्द ही इसका काम प्रांरभ हो जाएगा ।
बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन में अभी तक 10 कोचों के लिए ही शेड है जबकि रीवा में 24कोच की ट्रेन संचालित हो रही है। इससे यात्रियों को धूप, बारिश में ट्रेन से उतरने व चढऩे में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसे लेकर रेलवे ने 24 कोच को शेड बनाने मंजूरी दे दी है। इसके लिए जल्दी ही निविदा प्रकिया पूर्ण होने के बाद काम प्रांरभ कर दिया जाएगा।

अप्रैल तक चाल हो जाएगा फुड प्लाजा
रेलवे स्टेशन में यात्रियों के खाने पीने के लिए फुड प्लाजा अप्रैल तक प्रांरभ हो जाएगा। वर्तमान अभी सिर्फ एक कैंटीन संचालित है। इसमें यात्रियों को पर्याप्त खाने पीने की चीजें नहीं मिल पा रही है। इसके लिए रेलवे ने प्लेटफार्म क्रमांक 1 में फुड प्लाजा के लिए जमीन आवंटित की थी। रेलवे जीआरपी के पास फु ड प्लाजा का भवन निर्माण होने के बाद इसे अप्रैल तक चालू करने की बात रेलवे अधिकारी कह रहे है। अभी यात्रियों को खाने पीने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़़ता है।

Facebook Comments