बॉडी

रीवा: नाले में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शिक्षक का शव

Rewa

रीवा। घर से पैसे लेने की बात कहकर निकला शिक्षक दयाशंकर साकेत पुत्र मोतीलाल साकेत 45 वर्ष निवासी खटखरी थाना शाहपुर का सोमवार की सुबह गांव के ही एतवरिया टोला स्थित नाले के पास संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने की जानकारी लगते ही परिजनों में जहां कोहराम मच गया। वहीं सूचना पाकर पहुंची पुलिस घटना को लेकर जांच करने में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की शाम वह घर के सदस्यों से अपने उधारी के पैसे आदि लेने की बात कहकर निकला था और रात में वह घर नहीं लौटा। परिजन उसकी तलाश करते रहे। सुबह ग्रामीणों के द्वारा नाले के पास शव पड़े होने की जानकारी दी गई। पुलिस मर्ग कायम करके घटी घटना को लेकर जांच कर रही है। वहीं परिजनों का आरोप है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि शिक्षक को जहरीली दवा पिलाकर हत्या की गई है। घटना स्थल के पास जहरीली दवा की शीशी आदि पुलिस के हाथ लगी है और पुलिस पीएम रिपोर्ट तथा जांच के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

बीईओ और कर्ज के पैसे से हूं परेशान
नाले के पास मिले शव दयाशंकर साकेत के पेंट की जेब से पुलिस के हाथ दो कागज मिले हैं और उसमें उन्होंने अलग-अलग मौत की वजह बताई है। एक कागज में उन्होंने लिखा है कि ब्लाक एजुकेशन अधिकारी की तानाशाही से वे परेशान हैं। बीईओ के चलते उनका एरियर्स नहीं लग पा रहा है और वेतनवृद्धि भी रुकी हुई है। जबकि दूसरे सुसाइड नोट में शिक्षक ने लिखा है कि वह कर्ज के बोझ से परेशान है। कर्ज के लिए गए पैसे का ब्याज जमा करते-करते वह तंग आ चुका है। वहीं कर्जदार आए दिन उसे तरह-तरह की धमकी भी दे रहे हैं। पुलिस सुसाइड नोट को जब्त करके शिक्षक के स्कूल में जमा दस्तावेज से हैण्डराइटिंग का मिलान करने की बात कह रही हैं।

घर तक पहुंच रहे थे कर्जदार
मृतक के परिजनों ने पुलिस के समक्ष इसे आत्महत्या की बजाय हत्या का अंदेशा जताते हुए बताया कि उनके घर कई ऐसे लोग आते थे जो लगातार पैसे मांगने के साथ ही उन पर तरह-तरह का दबाव भी दे रहे थे। पैसे को लेकर शायद उन्हें जहरीली दवा जानबूझकर पिला दी गई और शव को नाल में फेंक दिया गया है। बताया जा रहा है कि दयाशंकर साकेत हनुमना के चौहना गांव में शिक्षक के पद पर पदस्थ था और वह रविवार अवकाश होने के चलते शाम के समय घर से निकला था। शिक्षक के साथ कोई घटना घटी या फिर तनाव के चलते वह आत्महत्या जैसा कदम उठाया है यह तो जांच के बाद ही सामने आ पाएगा।

शिक्षक का शव नाले के पास पाया गया है। उनकी जेब से दो सुसाइड नोट भी मिले हैं। सभी घटनाक्रम की जांच की जा रही है। मर्ग कायम किया गया है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -विजय सिंह, थाना प्रभारी, शाहपुर

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •