रीवा: पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे निगमायुक्त एवं डीएसपी, इन स्थानों से हटवाया अतिक्रमण 1

रीवा: पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे निगमायुक्त एवं डीएसपी, इन स्थानों से हटवाया अतिक्रमण

Rewa

रेड जोन चौराहों से अतिक्रमण हटाने ,सिरमौर चौराहा व अस्पताल चौराहा में चलाया अभियान
रीवा। शहर के रेड जोन घोषित चौराहों पर अतिक्रमण का हटाने शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त व ट्रैफिक डीएसपी स्वंय सड़क पर उतरे। इस दौरान सिरमौर चौराहा एवं अस्पताल चौराहा स्थित एक-एक दुकानदार को उनके अतिक्रमण वह हद बताई। इसके बाद पहले जमकर फटकार लगाई, इसके बाद अतिक्रमण हटाया। साथ ही आयुक्त ने स्पष्ट चेतावनी दी कि दुबारा अतिक्रमण हटाने के साथ आने वाले खर्च आप से ही वसूल किया जाएगा । इस दौरान कुछ दुकान दारों ने विरोध किया है लेकिन पुलिस बल को देख शांत हो गए है।

बताया जा रहा है कि शहर के स्टेच्यू चौराहा, अस्पताल चौराहा, प्रकाश चौराहा न्यू बस स्टैंड एवं सिरमौर चौराहा को रेड जोन घोषित किया है। यहां किसी भी प्रकार का अतिक्रमण एवं हाथ ठेला व्यापारियों व ऑटो का खड़ा होना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद इन चौराहों में व्यापक स्तर के चारों ओर अतिक्रमण है। इससे चलते जाम की स्थित निर्मित होती है। इस पर नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव, ट्रैफिक डीएसपी मनोज वर्मा शुक्रवार को इनके विरुद्ध कार्रवाई करने सड़क में उतरे । सबसे पहले सिरमौर चौराहा दुकानदारों के बाहर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहन, एवं बाहर रखी सामग्री हो लेकर व्यापारियों को फटकार लगाया। आयुक्त ने कहा कि व्ववस्था बनाने वह सहयोग करें।

दुकान से ज्यादा बाहर अतिक्रमण
सिरमौर चौराहा में नगर निगम आयुक्त दुकानदारों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण देख हतप्रत रह गए। यहां दुकानदारों ने अपनी दुकान के अंदर से अधिक बाहर सड़क तक सामग्री रख रखी थी। ननि आयुक्त ने कहा कि जिस तरह वह रात में सामग्री अंदर सुरक्षित रखते है उसी तरह दिन में दुकान के अंदर की सामग्री विक्रय करें।

ठेला व्यापारियों को भी समझाईश
सिरमौर चौराहे में चारों तरफ ठेला व्यापारियों हाकर्स कार्नर या फिर मोहल्लों में जाकर ठेला से सामग्री बेचने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि सड़क पर ठेला लगाकर व्यापर करने से यातायात प्रभातिव होती है। चौराहों पर किसी भी तरह ठेला नहीं लगने दिए जाएंगे। वहीं फुटपाथ व्यापारियों को हाकर्स कार्नर में दुकाने संचालित करने की बात कही।

पार्किंग है, बाजार नहीं सजाएं
फ्लाई ओवर के नीचे लगे बाजार पर ननि आयुक्त ने ठेकेदार को स्पष्ट कहा कि पार्किंग के लिए आपको जगह दी है। इसमें ठेले नहीं लगवाएं वही अवैध रुप से टैक्सी लगवानें पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •