नशे के खिलाफ रीवा में सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 दुकानों में दबिश, 3425 शीशी कफ सिरफ बरामद, 6 दुकानें सीज 1

नशे के खिलाफ रीवा में सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 दुकानों में दबिश, 3425 शीशी कफ सिरफ बरामद, 6 दुकानें सीज

Rewa Crime Madhya Pradesh

रीवा। रीवा जिले में पहली बार नशे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। कलेक्टर की 16 टीमों ने शहर, ब्लॉक और तहसीलों में ताबड़तोड़ दबिश दी। एक दिन की कार्रवाई में हड़कंप मच गया। 70 दुकानों में दबिश दी गई। मौके से टीम ने 3425 कफ सिरप जब्त की। कई एक्सपायरी और नसीली टेबलेट भी जब्त की गई हैं। अवैध रूप से चल रही 6 दुकान और क्लीनिक भी सीज की गई हैं। शुक्रवार का दिन नशा कारोबारियों के लिए काला दिन रहा। मेडिकल नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कलेक्टर के निर्देश पर सबसे बड़ी कार्रवाई हुई। 16 टीमें बनाकर मैदान में उतारा गया। शहर से लेकर गांव तक दवा दुकानों की जांच की गई। टीम ने जगह जगह दबिश देकर नशीली दवाईयों का जखीरा पकड़ा। 5 लाख से अधिक कीमत की करीब 3 हजार 425 सीसी कफ सिरप और टेबलेट जब्त की गई हैं।

इसके अलावा जांच में बिना लाइसेंस के संचालित दवा दुकानों में ताला जड़ दिया गया। क्लीनिक में भी दवाईयां मिली, जिन्हें जब्त कर लिया गया। कुछ के पास इलाज करने का भी लाइसेंस नहीं था फिर भी मरीजों की जांच कर रहे थे। इसके खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की गई है। रीवा में करीब 6 दुकान और क्लीनिक सीज की गई है। इस कार्रवाई में राजस्व अधिकारियों के साथ पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के डॉटर शामिल रहे। फिलहाल यह शुरुआत है। इसके बाद भी यदि नशीली दवाइयों का कारोबार नहीं रुका तो ताबड़तोड़ कार्रवाई होंगी। नशीली सिरप रखने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ पुलिस थानों में एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

दुकान बंद कर भाग खड़े हुए : अचानक हुई कार्रवाई ने नशीली दवा का कारोबार करने वालों को भागने का मौका दे दिया। एक दुकान में दबिश देते ही आसपड़ोस के दुकानदार भाग खड़े हुए। गुढ़, रीवा, रायपुर कर्चुलियान, त्योंथर, चाकघाट, सिरमौर में कुछ ऐसे ही हालात थे। नशीली सिरप के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एनएसयूआई और कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपकर मांग की थी। इस कार्रवाई ने कांग्रेसियों के हौसले बुलंद किए हैं।

इन दुकानों में दी गई दबिश : रीवा में 21 दुकानों में दबिश दी गई। इसमें अभिषेक मेडिकल हॉल, राम मेडिकल, संजय मेडिकल, हनुमंत मेडिकल, अमृतम मेडिकल, दीपक मेडिकल, यशोदा मेडिकल, देवम, शुभकामना मेडिकल, सावित्री मेडिकल, निरंजन मेडिकल, नीलम मेडिकल, शंकर मेडिकल स्टोर, शंकर मेडिकल, चड्ढा मेडिकोज, सुनील फार्मा, शिव मेडिकल, संजय मेडिएशन, करन मेडिकल, गोपाल मेडिकल, खान मेडिकोज में जांच की गई। गोविंदगढ़ में कृष्णा मेडिकल के संचालक के घर से 500 शीशी सिरप मिली है। इसके अलावा नीलम मेडिकल के यहां 32 व संजय मेडिकल स्टोर से 4 नग सिरप जब्त की गई है। चाकघाट में दो दुकानें सीज की गई हैं। त्योंथर में दो दुकानों में नशीली दवा मिली है। गुढ़ में एक दुकान अनिल मेडिकल स्टोर से 113 शीशी सिरप जब्त की गई है। नईगढ़ी में ओंकार मेडिकल स्टोर, अमर मेडिकल स्टोर, अरुण मेडिकल स्टोर, अमृतलाल मेडिकल स्टोर, मिश्रा मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया। मनगवां मे गोविंद सोनी गुढ़ मोड़, नीलेश तिवारी इलाहाबाद मोड़ क्लीनिक, सुरेन्द्र कुशवाहा की पैथॉलाजी में दबिश दी गई। इनके पास दस्तावेज नहीं थे, सभी को सीज कर दिया गया है।

Facebook Comments
Please Share this Article, Follow and Like us:
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •