हाईकोर्ट का मध्यप्रदेश सरकार से सवाल: दुष्कर्म रोकने के लिए क्या इंतजाम किए?

रीवा: शहर से सात किलोमीटर दूर स्थानांतरित कर दिया गया न्यायालय, विरोध शुरू1 min read

Rewa

रीवा। प्रदेश के विधि मंत्री और राजस्व मंत्री से मऊगंज अधिवक्ता संघ अध्यक्ष हरिहर शुक्ला तथा सचिव अखिलेश दुबे ने मुलाकात करके मऊगंज के हालातों से अवगत कराने के साथ ही मऊगंज शहरी क्षेत्र से 7 किलोमीटर दूर न्यायालय स्थानांतरित किए जाने की जानकारी दी है। प्रतिनिधि मंडल ने राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं विधि मंत्री पीसी शर्मा से मुलाकात कर मऊगंज के न्यायालय के संबंध मे हो रही आम जन एवं अधिवक्ताओं के समस्या के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि तहसील न्यायालय सात किलोमीटर दूर होने से काफी परेशानी हो रही है।

प्रतिनिधि मंडल ने इस पर विधि मंत्री से आग्रह भी किया है कि अधिवक्ताओं तथा पक्षकारों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पुराने स्थान में ही न्यायालय भवन संचालित करने का सरकार पहल करे। इस समस्या से विधि मंत्री ने न सिर्फ गंभीरता से सुना और अश्वस्त किया है कि इस समस्या को लेकर वे जिला कलेक्टर से चर्चा करके सुविधाओं को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

प्रतिनिधि मण्डल ने इस दौरान विधि मंत्री और राजस्व मंत्री को मऊगंज आने का न्यौता भी दिया है। जिस पर उन्होंने आमंत्रण स्वीकार करते हुए अश्वस्त किए हैं कि रीवा दौरे के समय वे मऊगंज में भी कार्यक्रम निश्चित करेंगे। प्रतिनिधि मण्डल ने इस दौरान नव निर्वाचित मंत्रियों को पुष्प गुच्छ देकर सरकार और मंत्री बनने की बधाई देते हुए नई सरकार से कार्यो को लेकर अपेक्षा भी जताई है। इस दौरान अधिवक्ता अखिलेश दुबे, हरिशंकर द्विवेदी, आदि अधिवक्ता शामिल रहे।

Facebook Comments