रीवा: आधी रात कलेक्टर-एसपी की दबिश, खुली मिली शराब की दुकान, फिर…1 min read

Assembly Election 2018 Crime Rewa

चुनाव के समय देररात तक गुढ़ में शराब की दुकान खुली पाए जाने पर कलेक्टर ने दुकान का लायसेंस निलंबित किया, असामाजिक तत्वों के विरूद्ध हुई कार्रवाई

रीवा. जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान आयोग के नियम-कायदे की अनदेखी करने वाले की खैर नहीं है। कलेक्टर और एसपी ने आधी रात जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान कई जगहों पर कार्रवाई भी की गई है। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। जिले में प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस बल तथा अन्य निगरानी दलों द्वारा जांच व धरपकड़ की कार्रवाइयां लगातार की जा रही है।

भ्रमण के दौरान आधी रात खुली मिली शराब की दुकान
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति मैथिल एवं पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना ने देर रात तक रीवा एवं गुढ़ विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और इस दौरान वाहनों की जांच भी की गई । रीवा शहर में मार्तण्ड तिराहा, जयस्तंभ सहित दो दर्जन से अधिक चेक प्वाइंट का निरीक्षण किया। रात 11.30 बजे कलेक्टर एवं एसपी ने रीवा व आसपास के क्षेत्रों में बनाए गए जांच केन्द्रों को देखा। सख्ती से जांच करने का निर्देश दिए। उन्होंने गुढ़ विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान रात में शराब की दुकान खुली पायी गई और वाहन में समाजवादी पार्टी का स्टीकर चस्पा मिला।

सपा प्रत्याशी का पकड़ा गया था वाहन
चुनाव कर्मचारियों के अनुसार पकड़ा गया वाहन गुढ़ के सपा प्रत्याशी कपिध्वज सिंह के समर्थकों का बताया गया है। गुढ़ कस्बे में चेकिंग के दौरान शराब दुकान खुली पायी जाने पर कलेक्टर ने सख्त कार्यवाही करते हुए दुकान को सील करवाया तथा लायसेंस निलंबित करने के निर्देश दिया है। वहां मौजूद असामाजिक तत्वों के विरूद्ध पुलिस को कार्यवाही का निर्देश दिया है।

कलेक्टर के निर्देश पर कनौजा निवासी संतोष केवट, गुढ़ के वार्ड-१० निवासी अमित सिंह, बड़ागांव निवासी सागर सिंह, खाम्हा निवासी रवि चौबे, ढेकहा चोरहटा निवासी अनिल मिश्रा सहित धीरज द्विवेदी अतर्राबांदा उप्र तथा अमित शुक्ला निवासी सांव चोरहटा के खिलाफ वाहन चेकिंग के दौरान 6 पेटी अवैध शराब कीमत 18 हजार रुपए तथा वाहन बोलेरो में परिवहन करते पाए जाने पर प्रकरण दर्ज कर शराब जब्त की गई है।

मदिरा दुकान का लायसेंस निलंबित
कलेक्टर ने विदेशी मदिरा दुकान गुढ़ का लायसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आदर्श आचार संहिता के दौरान निर्धारित समय के उपरांत दुकान खुली पायी गई। दुकान से मदिरा विक्रय के साथ कई व्यक्ति शराब पीते पाए गए और सपा का वाहन भी रात 1.30 बजे शराब ले जाता पाया गया। कलेक्टर द्वारा मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम के तहत संचालक मोरध्वज द्विवेदी के शराब दुकान का लायसेंस निलंबित कर दिया गया है।

भाजपा प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग
गुढ़ विधानसभा के सपा प्रत्याशी कपिध्वज सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी सहित मुख्य चुनाव आयोग भोपाल को आवेदन देकर कार्यकर्ताओं पर शराब के आरोप में षडयंत्र के तहत कार्रवाई की गई है। चुनाव अधिकारी भाजपा प्रत्याशी के दबाब में कार्रवाई कर रहे हैं। कार्यकर्ता ढाबा में खाना खा रहे थे, तब उनके साथ मारपीट की गई।

सपा प्रत्याशी की ओर से दिए गए आवेदन के अनुसार भाजपा प्रत्याशी के कार्यकर्ता सपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की और गाली-गलौज कर रहे हैं। उदाहरण दिया कि गुढ़वा में बघेल ढावा पर भोजन कर रहे थे। तभी भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा सपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई। जिसकी फुटेज ढाबा पर लगे सीसीटीवी कैमरा में है। जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरा की चिप जिला निर्वाचन अधिकारी के पास सुपुर्द की गई है। मामले में कार्रवाई नहीं की जा रही है। भाजपा प्रत्याशी पर चुनाव जीतने के लिए हर तरह का प्रयास कर रहे हैं। तत्काल कार्रवाई की जाए। जिससे विधानसभा का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो सके।

Facebook Comments