रीवा: कुँवर कपिध्वज सिंह और प्रदीप सिंह पटना हुए साइकिल में सवार, आज दाखिल करेंगे नामांकन, नेताओ में मची हलचल1 min read

Assembly Election 2018 Madhya Pradesh Rewa

रीवा। अर्से से भाजपा के लिए काम करने वाले वरिष्ठ नेता प्रदीप सिंह पटना अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार हो गए हैं। हमेशा स्थानी मंत्री के सहयोगी और करीबी रहे प्रदीप सिंह ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है। बता दें कि प्रदीप सिंह सिरमौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा पार्टी से विधानसभा चुनाव में दावेदार रहे थे। लेकिन भाजपा ने उनको तवज्जों नहीं देते हुए एक बार फिर विधायक दिव्यराज सिंह पर ही भरोसा जताया। जिससे नाराज होकर प्रदीप सिंह ने भाजपा ही छोड़ दी।

इसी प्रकार गुढ़ विधानसभा क्षेत्र से दावा करने वाले कपिध्वज सिंह भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। यूपी के पूर्व मंत्री रामवृक्ष सिंह यादव ने उक्त दोनों नेताओं को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बताया जा रहा है कि अब प्रदीप सिंह सपा की टिकट पर सिरमौर से एवं कपिध्वज सिंह गुढ़ से उम्मीदवार होंगे। इनके चुनाव मैदान में उतरने से दोनों विधानसभा क्षेत्रों को भाजपा को मुश्किल खड़ी होगी। दोनों आज नामांकन के अंतिम दिन पर अपना-अपना पर्चा भरेंगे। 

तीन सीट रहेंगी खाली
समाजवादी पार्टी ने जिले में पांच सीटों पर प्रत्याशियों को सिंबल भी दे दिया है। वहीं तीन सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। सपा के शहर अध्यक्ष बीरेन्द्र पटेल ने बताया कि उनके माध्यम से जिन पांच प्रत्याशियों को सिंबल दिया गया है उनमें सिरमौर से प्रदीप सिंह पटना, गुढ़ से कपिध्वज सिंह, मऊगंज से सुखचैन पटेल, रीवा से रामायण सिंह एवं देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया शामिल हैं। शहर अध्यक्ष के अनुसार सेमरिया, त्योंथर एवं मनगवां से प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा।


Facebook Comments