NEWS/73-rajymarg.jpg

Rewa News Live : रीवा वासियो के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगी 2 राष्ट्रीय राजमार्गों की सौगात

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
15 Jun 2021

रीवा (Rewa News Live) : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से रीवा में बनारस-नागपुर मार्ग पर नये बस स्टैण्ड में नवनिर्मित फ्लाई ओवर का लोकार्पण किया। लोकार्पण समारोह नवीन बस स्टैण्ड परिसर में आयोजित किया गया। समारोह में रीवा संसदीय क्षेत्र के सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास के कार्यों को गति दी।

केन्द्र शासन के सहयोग से रीवा जिले में दो नये राष्ट्रीय राजमार्ग प्रस्तावित हैं जो सेमरिया, सिरमौर गुढ़ विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगे जिससे इस संपूर्ण क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि रीवा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल रेलवे ओवर ब्रिाज निर्माण में केन्द्र शासन का सहयोग मिला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व में रीवा के नित नई सौगातें मिल रही हैं। सांसद ने कोरोना संक्रमण काल में रीवा के लिये आक्सीजन की कमी होने देने के लिये मुख्यमंत्री जी को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद मिली।

               समारोह में स्वागत उद्बोधन देते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि गत एक वर्ष में मुख्यमंत्री जी द्वारा रीवा में किये गये लोकार्पणों की श्रंखला में यह चौथा लोकार्पण है। यह फ्लाईओवर रीवा शहर वासियों के लिये सौगात है जिसके बन जाने से व्यस्ततम क्षेत्र में यातायात का दबाव तो कम होगा ही साथ ही इलाहाबाद, बनारस, सीधी सिंगरौली जाने के लिये भीड़-भाड़ से बचाव होगा।

उन्होंने कहा कि रीवा जिले में बाणसागर बांध के पानी से आर्थिक क्रांति आई, किसान समृद्ध हुए तथा वाहनों की संख्या भी बढ़ी जिसका परिणाम रहा कि फोरलेन सड़कों, वाईपास, रिंगरोड फ्लाईओवर बनाकर यातायात के दबाव को कम करने का कार्य किया गया। आगामी अक्टूबर माह तक शहर का तीसरा फ्लाईओवर/रेलवे ब्रिाज भी बनाकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने निर्माण के सभी कार्यों में प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी के पूर्ण सहयोग के लिये साधुवाद दिया।

शुक्ल ने फ्लाईओवर का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल फ्लाईओवर करने का प्रस्ताव भी अपने उद्बोधन के दौरान किया। उन्होंने रीवा जिले शहर में कोरोना संक्रमण काल में आक्सीजन की निरंतर आपूर्ति के लिये मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद दिया तथा बताया कि शीघ्र ही निजी पूंजी से निर्मित आक्सीजन प्लांट भी बनकर तैयार हो जायेगा जिससे आक्सीजन की कमी होगी।

समारोह में विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह, विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति तथा विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में प्रदेश महामंत्री राजेश पाण्डेय, जिला अध्यक्ष भाजपा डॉ. अजय सिंह, कमिश्नर अनिल सुचारी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, अपर कलेक्टर इला तिवारी, कार्यपालन यंत्री सेतु वसीम खान, जनप्रतिनिधिगण तथा आमजन उपस्थित रहे। समारोह का समापन प्रमुख सचिव लोक निर्माण नीरज मंडलोई द्वारा आभार प्रदर्शन से हुआ।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER