मध्यप्रदेश

MP: Black Fungus को लेकर CM Shivraj का बड़ा फैसला, इन पांच मेडिकल कॉलेजो में बनेंगे विशेष वार्ड

MP: Black Fungus को लेकर CM Shivraj का बड़ा फैसला, इन पांच मेडिकल कॉलेजो में बनेंगे विशेष वार्ड
x
MP Black Fungus News: प्रदेश की Shivraj Singh सरकार ने ब्‍लैक फंगस (Black Fungus) के इलाज के लिए भोपाल, जबलपुर, ग्‍वालियर, इंदौर और रीवा के पांच मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड बनाने का फैसला किया है।

MP Black Fungus News: प्रदेश में लगातार Black Fungus के मरीज मिल रहे है। और कई मौते भी दर्ज हुईं है। ऐसे में प्रदेश की Shivraj Singh सरकार ने ब्‍लैक फंगस (Black Fungus) के इलाज के लिए भोपाल, जबलपुर, ग्‍वालियर, इंदौर और रीवा के मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड बनाने का फैसला किया है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chauhan) चौहान ने कहा है कि ब्‍लैक फंगस(Black Fungus) की जल्‍दी पहचान के लिए व्‍यापक अभियान शुरू करने की तत्‍काल आवश्‍यकता है। इस दौरान CM COVID-19 नियंत्रण और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और मजबूत करने के लिए भविष्‍य की कार्य योजनाओं के बारे में विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे थे।

Shivraj ने कहा की COVID-19 से ठीक होने के बाद कुछ लोगों को ब्लैक फंगस और खून का थक्का जमने जैसी बीमारी हो रही है। तो जितने कोविड केयर सेंटर हैं वहां उन्हें भर्ती कर उनका इलाज करें। इसकी चिंता भी हम सबको मिलकर करनी है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा की प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट 24% के ऊपर पहुंच गया था, कल वो घटकर 10.6% हो गया। कुछ ज़िलों में पॉजिटिविटी रेट 5% के भी अंदर आ गया है। उन्होंने कहा लगातार पाज़िटिव केसेस की संख्या कम हो रही है। कल 7,106 नए केस आए और 12,345 स्वस्थ होकर गए जो सुखद संकेत है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story