पर्यटकों

Darjeeling, Kalimpong पर्यटकों के लिए खुला, Sikkim अक्टूबर से खुलने को तैयार

Tourism

Darjeeling, Kalimpong पर्यटकों के लिए खुला, Sikkim अक्टूबर से खुलने को तैयार

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

इस क्षेत्र में हर साल 10 लाख से अधिक पर्यटक आते हैं।

इस साल, हालांकि, कोविद19 महामारी और लॉकडाउन के कारण, हिल स्टेशन मार्च से पूरी तरह से बंद थे।

सिक्किम 16 मार्च से पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले पहले राज्यों में से एक था। 5 सितंबर को, पश्चिम बंगाल सरकार ने दार्जिलिंग और कालिम्पोंग के होटलों को सामाजिक भेद मानदंड और स्वच्छता बनाए रखने के बाद अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी।

हालाँकि, ज़ोन के भीतर रहने वालों को बंद ही रहना होगा।

OPPO F17 Pro Reviews, price और Specifications

“अब जब होटल खुल गए हैं तो हम आशावादी हैं कि पर्यटकों का आगमन शुरू हो जाएगा और पर्यटन उद्योग चरणबद्ध तरीके से वापस सामान्य हो जाएगा। हम जल्द ही पर्यटकों की उम्मीद कर रहे हैं, “दार्जिलिंग होटल ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संगी तशेरिंग भूटिया। पहाड़ियों में पर्यटन महत्वपूर्ण आर्थिक गतिविधियों में से एक है, जिसमें लगभग 15% आबादी अपनी आजीविका के लिए निर्भर है। कालिम्पोंग और दार्जिलिंग दोनों में कोविद -19 के कम मामले हैं। 8 सितंबर को, कलिम्पोंग, जिसमें झाड़ग्राम के बाद पश्चिम बंगाल के जिलों में कोविद19 मामलों की दूसरी सबसे कम संख्या है, कोलकाता में 4,067 की तुलना में केवल 64 सक्रिय मामले थे।

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

होटल व्यवसायियों ने कहा कि जब पर्यटकों ने झुंड बनाना शुरू किया तो उन्होंने होटल को कैसे साफ किया जाए और स्वच्छता बनाए रखी जाए, इसकी योजना तैयार की है। “एक बार एक अतिथि कमरे से बाहर की जाँच करता है और उसे दूसरे अतिथि को आवंटित करने से पहले कम से कम तीन दिनों के लिए खाली रखा जाएगा। कोई बुफे सिस्टम नहीं होगा, मेहमानों के शरीर के तापमान की जांच की जाएगी और जब वे होटल के सभी कर्मचारी मास्क और दस्ताने पहने होंगे। पूरे होटल को नियमित रूप से साफ किया जाएगा, ”एक प्रमुख होटल के प्रबंध निदेशक डायमंड ओबेरॉय ने कहा।

Best Sellers in Beauty

Best Sellers in Health & Personal Care

न्यू जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और अन्य स्थानों के हिल स्टेशनों से जोड़ने वाला सार्वजनिक परिवहन पहले ही शुरू हो चुका है। “कई पर्यटक सिलीगुड़ी बस स्टैंड और एनजेपी रेलवे स्टेशन से साझा जीपों और बसों को पहाड़ियों तक ले जाना पसंद करते हैं, जबकि चालक पर्यटकों को उनके गंतव्य तक पहुँचाने के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे। वे पूर्व-कोविद समय के दौरान केवल आधे यात्रियों को ले जा रहे थे, “हिमालय परिवहन समन्वय समिति के अध्यक्ष एस एन प्रधान।

boAt BassHeads

 

अब तक लगभग सात लंबी दूरी की ट्रेनें न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से होकर गुजर रही हैं, जिनमें अगरतला-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल और पडतीक एक्सप्रेस शामिल हैं। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभान चंदा ने कहा कि 12 सितंबर से अधिक ट्रेनों की उम्मीद है। सिक्किम में, राज्य पर्यटन विभाग अक्टूबर से पर्यटकों के लिए राज्य खोलने का मसौदा प्रस्ताव लेकर आया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि पहले से बुक किए गए या पैकेज टूर वाले घरेलू पर्यटकों को शुरू में अनुमति दी जाएगी और उन्हें सीमा चौकियों पर वैध कोविद19 नकारात्मक प्रमाण पत्र का उत्पादन करने की आवश्यकता है।

मोबाइल APPS जिससे आपको कोई भी बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा कैशबैक

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram