बिहार

बिहार में नया घोटाला: 65 साल की बुजुर्ग ने 13 महीने में 8 बच्चे को दिया जन्म!

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
बिहार में नया घोटाला: 65 साल की बुजुर्ग ने 13 महीने में 8 बच्चे को दिया जन्म!
x
बिहार में नया घोटाला: 65 साल की बुजुर्ग ने 13 महीने में 8 बच्चे को दिया जन्म! मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी प्रखंड के छोटी कोठिया गांव की

बिहार में नया घोटाला: 65 साल की बुजुर्ग ने 13 महीने में 8 बच्चे को दिया जन्म!

Best Sellers in Computers & Accessories

मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी प्रखंड के छोटी कोठिया गांव की निवासी लीला देवी (65) ने 21 साल पहले अपने चौथे बच्चे को जन्म दिया था। वह जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत राष्ट्रीय मातृत्व लाभ योजनाओं (NMBS) के कई लाभार्थियों में से एक है।

NMBS शिशुओं की संस्थागत डिलीवरी को बढ़ावा देने के लिए एक योजना है।

Savlon Surface Disinfectant Spray, For Hard & Soft Surfaces

योजना के तहत, माँ को 1,400 रुपये दिए जाते हैं, जबकि सहायता के लिए आशा कार्यकर्ता को 600 रुपये का भुगतान किया जाता है। लीला, हालांकि, आश्चर्यचकित है। उसका पति, एक छोटा किसान है। एचटी कब्जे के दस्तावेजों में दिखाया गया है कि लीला ने पिछले 18 महीनों में आठ बार शिशुओं को जन्म दिया है।

“मेरा आखिरी बच्चा एक लड़का है और 21 साल पहले पैदा हुआ था।

EARPHONES जो AMAZON पर सस्ते में मिल रहे हैं

मुझे पता चला कि मुझे एक लाभार्थी के रूप में शामिल किया गया था और लगभग एक सप्ताह पहले पैसा दिया गया था। जब मैंने एक सीएसपी (ग्राहक सेवा बिंदु) केंद्र के संचालक से संपर्क किया, जहां मेरा खाता है, तो मुझे ऑपरेटर से कहा गया था कि वह किसी मामले की पैरवी न करे और वे मेरे नाम पर वापस लिए गए धन को वापस कर देंगे।

लीला योजना के तहत "लाभान्वित" होने वाली अकेली बुजुर्ग महिला नहीं है।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

जिले में फर्जी तरीके से 50 से अधिक महिलाओं के खातों में पैसे डाले गए और निकाले गए। एक अन्य महिला शांति देवी (66) को एक ही दिन में दो बच्चों को जन्म देते हुए दिखाया गया है, 10 घंटे के अंतराल के बावजूद, इस तथ्य के बावजूद कि बच्चे जुड़वां नहीं हैं। उसी गाँव की सबीना खातून (59) को भी योजना के लाभार्थी के रूप में दिखाया गया है।

गबन सामने आने के बाद जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को जांच के आदेश दिए।

Selfie Stick

जब टिप्पणी के लिए संपर्क किया जाता है, तो CSP केंद्र मुसहरी में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के शाखा प्रबंधक चरणजीत कुमार के साथ, अज्ञानता से जुड़ा हुआ है। “मुझे पता नहीं है कि लेन-देन प्रणाली को फिंगर प्रिंट सक्षम प्रणाली और आधार पहचान के साथ संलग्न किए जाने के बाद भी सीएसपी ऑपरेटर ने यह सब कैसे प्रबंधित किया है। वह इस बारे में अधिक बता सकते हैं।

मामला सामने आने के बाद सीएसपी संचालक सुशील कुमार जल्द ही छिप गए।

बार-बार फोन करने और मैसेज करने के बावजूद डीएम से संपर्क नहीं हो सका।

Flash Drive

सिविल सर्जन और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ। शैलेश प्रसाद सिंह ने इसे बहुत गंभीर मामला करार दिया। “मैंने अपने कुछ अधीनस्थों के साथ, डीएम से मुलाकात की और मामले पर चर्चा की। उन्होंने पूरे प्रकरण पर अपनी चिंता व्यक्त की और मुझसे एक वरिष्ठ डॉक्टर और खाता विशेषज्ञों के नेतृत्व में एक जांच समिति गठित करने को कहा। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ।

इंदु कुमारी ने कहा, "रजोनिवृत्ति के बाद कोई भी महिला बच्चे को जन्म नहीं दे सकती है।"

15000 से कम कीमत में जबरजस्त स्मार्टफोन AMAZON पर, पढ़िए पूरी खबर

हालांकि, श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही ने कहा कि 50 साल से अधिक उम्र की महिला को बच्चे को जन्म देने से पूरी तरह से इंकार नहीं किया जा सकता है। “यह देखा गया है कि कुछ बुजुर्ग महिला ने जन्म दिया है।

लेकिन ये दुर्लभ मामले हैं, ”उन्होंने कहा।

10 हजार रूपए कीमत से भी कम ये लाजवाब फोन, पढ़ा नहीं तो होगा पछतावा

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story