क्राइम

फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर लेते थे 2000 रुपये

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर लेते थे 2000 रुपये
x
फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर लेते थे 2000 रुपये कोरोना काल में जहां एक तरफ बेरोजगारी बढ़ी है तो वहीं दूसरी

फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर लेते थे 2000 रुपये

कोरोना काल में जहां एक तरफ बेरोजगारी बढ़ी है तो वहीं दूसरी ओर बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर ठगी के मामले भी बढ़ गए है. हर किसी को जरूरत है ऐसे लोगों से सावधान रहने की पैसे के नाम पर नौकरी दिलाने का वादा झांसा देते हैं. क्योंकि सावधानी हटी और दुर्घटना घटी. ऐसे ही एक मामला सामने आया है

बरेली की बारादरी पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 12 युवतियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो दर्जन मोबाइल, दो दर्जन सिम कार्ड और दो लैपटॉप भी बरामद हुए है. पुलिस अब कॉल सेंटर के मालिक की तलाश में जुट गई है. ये लोग देशभर के बेरोजगार युवक और युवतियों को नौकरी दिलाने का लालच देकर ठगा करते थे.

होनहार छात्रा को मिली थी 4 करोड़ की स्कॉलरशिप, छेड़छाड़ में दर्दनाक मौत…

बारादरी थाने के इंस्पेक्टर शीतांशु शर्मा ने बताया की मुखबिर के जरिये उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी कि रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के पीछे डोहरा मोड़ पर एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है. पुलिस ने जब वहां छापा मारा तो वहां पर उन्हें 12 लड़कियां काम करती मिली. पुलिस पूछताछ में पता चला की ये लोग ऐसे लोगों को टारगेट करती थीं. जिन्हें नौकरी की तलाश होती थी. इसके लिए इन युवतियो ने नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट का सहारा लिया था.

बरेली के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि ये लोग नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट के फर्जी कॉल लेटर तैयार करके बेरोजगार लोगों को नौकरी देने के नाम पर 2 हजार रुपये जमा करवाते थे और कहते थे की अगर टेलीफोनिक इंटरव्यू में भी आप सेलेक्ट हो जाते हैं तो आपको जॉब मिल जाएगी. नहीं तो आपकी फीस लौटा दी जाएगी.

ये लोग जून से फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे और देशभर में काफी लोगों से लाखों रुपये ठग चुके हैं. इसका मास्टरमाइंड प्रशांत अभी फरार है. जिसकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story