MP: बहन और बहनोई के साथ मिलकर पत्नी ने पति को जिंदा जलाया, जानें क्या है मामला

क्राइम मध्यप्रदेश

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए एक पत्नी ने अपने बहनोई के साथ मिलकर अपने बीमार पति के साथ मारपीट ही नहीं की, बल्कि महिला ने अपने पति को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बीमार पति ने पेट की आग बुझाने के लिए अपनी पत्नी से रोटी मांगी थी. वहीं, पत्नी और उसके बहनोई ने पहले बीमार युवक के साथ मारपीट की और फिर उसे ज़िंदा आग के हवाले कर दिया. युवक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है.

पति है काफी समय से है बीमार
दरअसल, मामला दमोह जिले के पथरिया थाने के जेरठ गांव का है. यहां के निवासी देशराज लोधी (40) टीबी की बीमारी से पीड़ित हैं. बताया जा रहा है कि बीमारी के कारण उसकी पत्नी उसे छोड़कर गांव में ही रहने वाली अपनी बहन के घर पर रहने लगी थी. परिजनों ने बताया कि पत्नी के घर छोड़कर जाने के बाद देशराज को दो वक़्त की रोटी भी मुश्किल से मिल पाती थी. पीड़ित को उसका भाई के खाना देता था, लेकिन उसके भाई की पत्नी के गर्भवती हो जाने पर उसने भी खाना देने में असमर्थता जता दी. कई दिनों तक भूख को झेलने के बाद देशराज ने अपनी पत्नी के बहन के घर पहुंचकर खाना देने के गुहार लगाई.

लोगों ने मुश्किल से बुझाई आग
परिजनों के अनुसार, महिला ने पति को खूब खरी-खोटी सुनाई. मामला इतना बढ़ गया पति-पत्नी के बीच जमकर गाली-गलौच हुई. इसके बाद महिला ने अपनी बहन और बहनोई के के साथ मिलकर पति को आग के हवाले कर दिया. आग की लपटों में घिरे देशराज को देखकर लोगों ने जैसे-तैसे उसकी आग बुझाई. लोगों ने उसे तत्काल पथरिया के अस्पताल पहुंचाया. वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे दमोह के जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. देशराज ने गंभीर हालत में पुलिस के सामने अपनी आपबीती सुनाई. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.