सामूहिक दुष्कर्म के बाद युवती ने जहर एवं पेट्रोल पीकर दे दी जान

क्राइम मध्यप्रदेश

बैतूल। जिले के झल्लार थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार रात अपने घर में बर्तन साफ कर रही एक आदिवासी युवती का मुंह दबाकर दो युवकों ने अपहरण किया, फिर रातभर दोनों ने दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाया और जान से मारने की धमकी देकर सुबह छोड़ दिया। घर पहुंची युवती ने मां को पूरी आपबीती सुनाई। बदनामी के डर से उसने जहर खाने के बाद पेट्रोल पी लिया। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बुधवार दोपहर युवती ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

झल्लार पुलिस के अनुसार एक गांव के आदिवासी परिवार की 18 वर्षीय लड़की को मंगलवार की रात करीब 10 बजे झल्लार निवासी प्रवीण राठौर और एक अन्य युवक ने अगवा किया। फिर उसे बाइक पर बिठाकर कहीं ले गए और रातभर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपितों ने उसके साथ की गई ज्यादती का वीडियो भी बनाया और उसके मंगेतर को फोन कर धमकी भी दी। बुधवार सुबह आरोपितों ने उसे गांव के पास छोड़ दिया। पीड़िता ने घर पहुंचकर अपनी मां को आपबीती सुनाई और बदनामी के डर से जहरीली गोलियां खाने के साथ ही पेट्रोल पी लिया।

परिजन उसे झल्लार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। हालत गंभीर होने पर यहां से युवती को जिला अस्पताल रेफर किया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दोपहर 3.20 बजे युवती की मौत हो गई। दो युवकों पर लगाए आरोप जिला अस्पताल में पुलिस को दिए मृत्यु पूर्व बयान में भी युवती ने प्रवीण राठौर और एक अन्य युवक द्वारा घर से मुंह दबाकर ले जाने और दुराचार कर वीडियो बनाने की बात कही है। एसपी डीआर तेनीवार के अनुसार परिजनों ने जानकारी दी है जिसके आधार पर जांच की जा रही है।