तेज रफ्तार जगुआर कार ने 12 गाड़ियों को मारी टक्कर, भीड़ ने पकड़कर पीटा

क्राइम राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

मुंबई: आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार रात एक भीषण सड़क हादसा सामने आया. मुंबई के वर्सोवा इलाके में तेज रफ्तार से आ रही जगुआर कार ने अलग-अलग गलियों में खड़ी करीब 12 गाड़ियों को टक्कर मार दी. इस हादसे में 4​​ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते पुलिस कार्रवाई करने के बजाय लीपापोती करने में लग गई है. हादसे के बाद इलाके के लोग गुस्से में आ गए और सड़कों पर उतर आए. भीड़ मरने-मारने पर उतारू दिखी.

इस भीड़ में से कुछ लोग आरोपी शख्स को बुरी तरह पीटते दिखे तो कुछ लोग उसकी गाड़ी पर गुस्सा उतारते दिखे. भीड़ को इस बात का भी डर नहीं दिखा कि वहां पुलिस मौजूद है. दरअसल, मुंबई के म्हाडा चार बंगला इलाके में सोमवार रात करीब साढ़े 7 बजे के करीब अपनी जगुआर कार को एक शख्स बेहद तेज़ रफ़्तार में लेकर आ रहा था. तेज गति के चलते का ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई और बेकाबू होकर उसने करीब एक दर्जन गाड़ियों को टक्कर मार दी.

इससे घबराकर चालक ने भागने की कोशिश की और उसकी इस कोशिश में 4 लोग चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गए. इतना ही नहीं, इसकी चपेट में आकर 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए. चश्मदीदों के मुताबिक इतना होने के बाद भी गाड़ी की रफ्तार में कमी नहीं आई तो कुछ लोगों ने इसका पीछा कर गाड़ी को रुकवाया और फिर गाड़ी में बैठे ड्राइवर को गाड़ी के बाहर निकालकर जमकर पिटाई कर दी. गाड़ी को बुरी तरह से तोड़ डाला. हालांकि घटनास्थल पर पुलिस भी खड़ी दिखी, लेकिन भीड़ के सामने वह बेबस दिखी.

वहीँ इस घटना से संबंधित एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी में दिख रहा है कि गाड़ियों को टक्कर मारने से पहले जगुआर कार का चालक, जिसका नाम हितेश गोलेचा बताया जा रहा है, वह किसी के दफ्तर में गया था और वहां पर एक अन्य शख्स के साथ उसकी लड़ाई भी हुई थी. उस शख्स ने नीचे आकर उसे रोकने के लिए गेट को बंद किया था, लेकिन हितेश गोलेचा अपनी कार से गेट को तोड़ते हुए वहां से भाग निकला था और तेज़ गति से कार चलाते हुए रास्ते में कई गाड़ियों को टक्कर मारी.

हादसे के बाद पुलिस ने किसी तरह जगुआर चला रहे हितेश गोलेचा की जान बचा ली. उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया. मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते पुलिस इस मामले में ठोस कार्रवाई करने के बजाय उसे रफा-दफा करने में लगी हुई है जो कि कैमरे पर पुलिस अधिकारी से मीडिया के सवाल पूछने के दौरान साफ तौर पर झलक रहा है. यही वजह है कि बेसिक जानकारी भी देने पुलिस हीलाहवाली कर रही है और उलटे मीडिया को ही धमकाते दिखे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी हितेश गोलेचा नशे में गाड़ी चला रहा था और उसने काफी ड्रग्स ले रखी थी, लेकिन पुलिस इस मामले में बिलकुल चुप्पी साध सिर्फ जांच करने का लॉलीपॉप दे रही है. कुछ दिन पहले ही मुंबई के ओशिवारा इलाके में भी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की कार ने 4 गाड़ियों को टक्कर मार दी थी. इस घटना में भी सिद्धार्थ के नशे में गाड़ी चलाने की बात सामने आई थी, लेकिन पुलिस अभी तक इस पर खामोश है. साफ है कि ऐसे हाई प्रोफाइल मामलों की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने के बजाय पुलिस अपना ही उल्लू सीधा करने में लगी हुई है.