लड़की ने FACEBOOK पर प्रेम जाल में लड़के को फंसाया, फिर कर दिया ऐसा घटिया काम…

क्राइम

पटना : सोशल मीडिया के जरिए प्यार होने की खबर आम है. ताजा मामला देश की राजधानी नई दिल्ली और बिहार की राजधानी पटना से जुड़ा हुआ है. जी हां, दिल्ली के एक व्यापारी को पटना की एक लड़की से फेसबुक पर प्यार हो गया. व्यापारी युवक के प्रेम की इंतहा का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उसने लड़की पर लगभग 11 करोड़ रुपए लुटा दिए.

ग्यारह करोड़ रुपए लुटा देने के बाद व्यापारी को एक दिन ठगी का एहसास हुआ. उसने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी. दिल्ली के क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. पटना पुलिस की सहयोग से पत्रकार नगर थाने के साकेतपुरी से आरोपी लड़की और उसके पति को गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली के व्यापारी युवक पीएन विजय को लड़की ने साजिश के तहत अपने प्रेम जाल में फंसाया और उससे करोड़ों रुपये ऐंठ लिए. अपने विभिन्न बैंक खातों में उससे पैसे जमा करवाती रही. ज्ञात हो कि युवक को दो साल पहले फेसबुक पर लड़की से प्यार हुआ था.

मामले की छानबीन में जुटी दिल्ली पुलिस बीते तीन दिनों से पटना में कैंप कर रही थी. आरोपी लड़की को गिरफ्तार करने के बाद रात में ही उसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने युवती को ट्रांजिट रिमांड पर भेजा दिया. दिल्ली पुलिस आरोपी लड़की को लेकर दिल्ली लेकर गई. पुलिस के मुताबिक, लड़की से पूछताछ के बाद बैंक खातों की जांच भी की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, प्रियंका शादीशुदा है. वह अक्सर बहाना बनाकर व्यापारी युवक से पैसों की मांग करती थी. परेशान होकर विजय ने पैसे देना बंद कर दिया. इसके बाद लड़की ने फेसबुक चैट के नाम पर ब्लैकमेल करने लगी. उसने पुलिस को चैट की जानकारी देने की धमकी दी. तंग आकर पीएन विजय ने दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया. पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच अक्स वीडियो चैट भी होती थी.