shailja-dwivedi-murder-mistry

सैन्य अफसर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या का खुलासा, दोस्त मेजर ने बेरहमी से क़त्ल कर कार से कुचला था

क्राइम

नई दिल्ली. सैन्य अफसर की पत्नी शैलजा द्विवेदी (35) की हत्या के आरोप में दिल्ली पुलिस ने रविवार को मेजर निखिल हांडा को मेरठ के दारौला से गिरफ्तार किया। वह नगालैंड के दीमापुर में तैनात है। शनिवार को वह महिला से मिलने दिल्ली कैंट स्थित आर्मी बेस अस्पताल पहुंचा था। पुलिस के मुताबिक, अस्पताल के सीसीटीवी में दोनों होंडा सिटी कार में बैठते नजर आए। इसके कुछ घंटे बाद कैंट मेट्रो स्टेशन के पास शैलजा का शव मिला था। शैलजा के मोबाइल और कॉल डिटेल से अहम सबूत हाथ लगे हैं।

डीपीसी (पश्चिमी दिल्ली) वी सिंह ने बताया कि मेजर हांडा को दिल्ली लाने के बाद पूछताछ की जा रही है। वह शैलजा और उसके पति का अच्छा दोस्त है। हत्या का कारण अभी साफ नहीं है। माना जा रहा है कि वारदात से पहले किसी बात को लेकर आरोपी मेजर और शैलजा के बीच कहासुनी हुई और मेजर हांडा ने चाकू से शैलजा का गला रेत दिया। इसके बाद उसे बाहर फेंककर हत्या को हादसा दिखाने के लिए शव को कई बार कार से कुचला। मेजर हांडा वारदात के बाद से लापता था, उसका फोन भी बंद मिला। रविवार को पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उसकी होंडा सिटी कार बरामद की।

9 साल पहले हुई थी शैलजा की शादी

पुलिस के मुताबिक, शैलजा मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी थी। घटना के करीब 4 घंटे बाद मेजर अमित पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए नारायणा थाने पहुंचे थे। तब उन्हें शैलजा की हत्या का अंदाजा नहीं था। उन्होंने पुलिस को बताया कि शैलजा सुबह 10 बजे फिजियोथैरेपी के लिए आर्मी बेस अस्पताल गई थी। ड्राइवर ने उनकी सरकारी गाड़ी में शैलजा को छोड़ा था। जब वो वापस लेने गया तो शैलजा अस्पताल में नहीं मिली, पता चला कि वह फिजियोथैरेपी के लिए भी नहीं पहुंची। सूत्रों के मुताबिक, मेजर हांडा और शैलजा की मुलाकात दीमापुर में करीब 2 साल पहले हुई थी। तब शैलजा के पति मेजर अमित भी वहां तैनात थे, लेकिन दो महीने पहले वह ट्रेनिंग के लिए दिल्ली आ गए। यहां वे नारायणा के पास आर्मी क्वार्टर में रहते हैं। उनका 6 साल का बेटा है।

Tagged