रीवा: 'Lady Don' ने की थी महिला की हत्या, ब्लैकमेलिंग से लेकर नशा एवं मारपीट में सक्रिय

MP: अवैध संबंध के शक में पत्नी ने धारदार हथियार से की पति की हत्या, गिरफ्तार

क्राइम जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर: अक्सर चरित्र के संदेह को लेकर पति द्वारा पत्नी की हत्या की घटना सामने आती हैं लेकिन मध्‍यप्रदेश के सिवनी जिला के घंसौर थाना क्षेत्र के खैरी कला गावं में पति के चरित्र पर संदेह के चलते एक पत्नी ने अपने ही पति की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद गांववाले हैरान हैं.

पति के फोन से किया पुलिस को कॉल
शुक्रवार रात इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर अपना जुर्म छिपाने के लिए आरोपी पत्नी ने वारदात में इस्तेमाल कुल्हाड़ी घर के दूसरे कमरे में छुपा दी. सुबह होने पर अपने पति के ही मोबाइल फोन से पति की हत्या की जानकारी पुलिस को दी. वारदात की खबर मिलते ही घंसौर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर एफएसएल टीम की मदद से मामले की जांच शुरू की. जांच में जो सच सामने आया वो बेहद चौंकाने वाला था. दरअसल देर रात पत्नी ने ही अपने पति की हत्या की थी. पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर उसके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी बरामद की.

अवैध संबंध का था शक
घंसौर थाना क्षेत्र के खैरी कला गावं में रहने वाला 32 वर्षीय रज्जन मर्सकोले मज़दूरी का काम करता था. उसकी पत्नी लोंगवती बाई को शक था कि उसके पति रज्जन के गांव की ही एक महिला से अवैध संबंध हैं. इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था. वारदात वाली रात भी दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ. इस दौरान रज्जन ने अपनी पत्नी लोंगवती बाई को जान से मारने की धमकी भी दी. धमकी सुनकर लोंगबती बाई को अपने दोनों बच्चो की चिंता सताने लगी कि अगर वह मर गयी तो उसके बच्चो का क्या होगा. उसी वक्त लोंगवती बाई ने अपने पति को मारने की ठान ली.

कुल्‍हाड़ी से किए 7 वार
शुक्रवार रात करीब 3 बजे जब रज्जन घर के बहार बरामदे में पलंग पर सो रहा था तभी लोंगवती बाई ने घर में रखी कुल्हाड़ी से रज्जन की गर्दन और सर पर 7 वार किए. रज्जन की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद अपना जुर्म छिपाने के लिए लोंगवती बाई ने कुल्हाड़ी पर लगा खून साफ किया और उसे दूसरे कमरे में छिपा दिया. सुबह होते ही मृतक पति के मोबाइल फोन से सीधे पुलिस को वारदात की खबर दी जिससे पुलिस को लोंगवती बाई पर शक हुआ. वारदात की खबर मिलते ही घंसौर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर एफएसएल टीम की मदद से मामले की जांच शुरू की. लोंगवती बाई को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह क़बूल कर लिया.