EQC

EQC, पहली ऑल-इलेक्ट्रिक Mercedes SUV, भारत में लॉन्च हुई

ऑटो बिज़नेस

EQC, पहली ऑल-इलेक्ट्रिक Mercedes SUV, भारत में लॉन्च हुई

Best offers at Navratri Amazon Sale

Mercedes EQC को आधिकारिक तौर पर भारत में 99.30 लाख (एक्स शोरूम, भारत, पहले केवल 50 यूनिट के लिए) में लॉन्च किया गया है, चरण 1 में छह शहरों में उपलब्ध है – दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद। EQC मर्सिडीज-बेंज देश के लक्जरी कार परिदृश्य में पहला EV बन जाता है। लगभग 350 किलोमीटर की रेंज और बैटरी पैक पर आठ साल की वारंटी के साथ, Mercedes ईवी सेक्टर में आगे बढ़ने के लिए दृढ़ है जो अब भारत में आकार ले रहा है।

EQC मर्सिडीज-बेंज से सावधान योजना का एक परिणाम है।

आने वाले वर्षों में EVs ने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए निर्धारित किया है और मर्सिडीज-बेंज इंडिया को लगता है कि देश ईक्यूसी का स्वागत करने के लिए तैयार है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग संतोष अय्यर ने लॉन्च में कहा, “यह एक शुरुआत है। हमें लगता है कि भारतीय बाजार लग्जरी ईवी के लिए तैयार है।” “हम चाहते हैं कि ग्राहक यह अनुभव करें कि ईवी क्या है, यह क्या कर सकता है। जब भारतीय विदेश जाते हैं और इस तरह की कारों को चलाते हैं, तो वे भी वापस आना चाहते हैं और खुद ऐसे वाहनों को यहां चलाना चाहते हैं।”

KHADI NATURAL HANDMADE FACE PRODUCTS

नियमित ICE संचालित एसयूवी के विपरीत, EQC एक फ़्लोर-माउंटेड 80kWH लिथियम-आयन बैटरी का निर्माण करेगा जो दो एसिंक्रोनस मोटर्स को शक्ति देगा, प्रत्येक एक्सल पर एक, एक संयुक्त 408 hp की शक्ति और 7X एनएम की टोक़ का उत्पादन करने में सक्षम है। यह पावरट्रेन केवल 5.1 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा के स्पीड को पकड़ सकती है और इसकी शीर्ष गति को 180 किमी / घंटा तक सीमित कर दिया गया है। यह दावा किया गया है कि 400 किमी की डब्ल्यूएलटीपी-प्रमाणित पूर्ण प्रभार सीमा है और इसमें आठ साल की बैटरी वारंटी कवर है।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

मर्सिडीज के अनुसार, ईक्यूसी को नियमित चार्जर यूनिट का उपयोग करके लगभग 10 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, जबकि डीसी फास्ट चार्जर चार्जिंग टाइम (0-80%) को केवल 90 मिनट तक लाता है। एक शानदार ड्राइव अनुभव के लिए जाना जाता है जितना कि यह सक्षम ड्राइव गतिशीलता के लिए है, मर्सिडीज उत्पादों को दुनिया भर में लक्जरी कार खंड में प्रमुखता मिली है। जैसे, EQC का उद्देश्य समान विशेषताओं की पेशकश करना है और एक 12.3 इंच की दोहरी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और जोन्ज़रिंग कम्फर्ट कंट्रोल, लेटेस्ट जनरेशन MBUX सिस्टम, और फ्रंट रो पर मसाज फंक्शनलिटी जैसी विशाल सुख सुविधाएँ मिलती है।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

OPPO F17 (Navy Blue, 8GB RAM, 128GB Storage)

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *