2021/04/mukhtar-ansari-bsp-bahubali-mla-jail-shifting.jpg

शुरू हुआ पंजाब से यूपी का सफरनामा! Mukhtar Ansari को रोपड़ जेल से एम्बुलेंस में लेकर बांदा के लिए रवाना हुई UP Police

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
06 Apr 2021

उत्तरप्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का पंजाब से यूपी का सफरनामा शुरू हो चुका है. पंजाब के रोपड़ जेल में बंद रहे मुख्तार को UP Police एम्बुलेंस में लेकर बांदा के लिए रवाना हो चुकी है. यूपी पुलिस के 150 पुलिसकर्मी 10 वाहनों के काफिले में हैं. जबकि मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस में.

बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर 2.20 बजे यूपी पुलिस की 10 गाड़ियों में बैठे 150 जवान मुख्तार अंसारी की एम्बुलेंस के आंगे पीछे साये की तरह चलते रहेंगे. और रोपड़ से करीबन 882 किमी दूर बांदा का सफर तय करेंगे. पुलिस टीम के रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है एवं सुरक्षा व्यवस्था के खासे इंतजाम किए गए हैं. 

सुरक्षा कारणों से नहीं बता सकते रुट 

26 मार्च को ही यूपी के बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तरप्रदेश की जेल में वापस भेजने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया था. जिसमें यूपी सरकार ने एक भी देरी न करते हुए मुख्तार अंसारी को यूपी की जेल में शिफ्ट करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई थी. मंगलवार को रोपड़ से बांदा के लिए एम्बुलेंस में मुख्तार को रवाना कर दिया गया है. लेकिन रूट सुरक्षा कारणों से नहीं बताए जा रहें हैं कि उसे किस रुट से बांदा ले जाया जाएगा. 

mukhtar-ansari-bsp-bahubali-mla-jail-shifting

हैंडओवर करने के पहले कोरोना टेस्ट कराया गया 

भारी भरकम सुरक्षा और जिले के बाहर सख्त बैरीगेटिंग के बीच मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपा गया. इसके पहले मुख्तार का कोरोना टेस्ट कराया गया. जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उसे यूपी पुलिस को सौंपा गया है. 

मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर अपने पति का हाल विकास दुबे जैसा होने की आशंका जताई है. उन्होंने पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने और केंद्रीय बल लगाने की मांग की है.

आधुनिक असलहों के साथ पंजाब पहुंची UP पुलिस

ADG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी दी गई है. अंसारी को सड़क के रास्ते ही बांदा जेल शिफ्ट किया जाएगा.

सोमवार को बांदा पुलिस लाइन से चित्रकूट धाम मंडल के करीब 100 जवानों को पंजाब रवाना किया गया था. 20 से अधिक पुलिस की गाड़ियों के काफिले में वज्र वाहन और एम्बुलेंस भी शामिल हैं.

टीम में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह सब इंस्पेक्टर, 20 हेड कॉन्स्टेबल, 30 कॉन्स्टेबल और PAC की एक कंपनी है. पुलिसकर्मी बुलेटप्रूफ जैकेट और अन्य हाइटेक सुविधाओं से लैस है. एम्बुलेंस में वरिष्ठ डॉक्टर एसडी त्रिपाठी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद है. यह टीम आज सुबह 4 बजे रोपड़ की रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची थी.

मुख्तार अंसारी का क्राइम रिकॉर्ड

ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश भर में 52 केस दर्ज हैं. 15 विचाराधीन केस में मुख्तार को जल्द सजा दिलाए जाने का प्रयास जारी है.

मुख्तार अंसारी के बिहार के सहाबुद्दीन गैंग से भी संपर्क में हैं. अंसारी और उसके गैंग की 192 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों के जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई. मुख्तार गैंग की अवैध और बेनामी संपत्तियों का चिन्हीकरण लगातार जारी है.

मुख्तार गैंग के अब तक 96 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके हैं. 75 गुर्गों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई यूपी पुलिस ने की है. मुख्तार गैंग के 72 सहयोगियों के शस्त्र लाइसेंसों का निरस्तीकरण किया गया. मुख्तार गैंग से जुड़े 7 ठेकेदारों पर भी कार्रवाई की गई. फर्जी एंबुलेंस मामले में मुख्तार पर बाराबंकी में भी मुकदमा दर्ज हुआ है.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER