राष्ट्रीय

PM KUSUM YOJNA के तहत क्या मोदी सरकार दे रही है सोलार पंप लगाने रूपए, जानिए अभी  

PM KUSUM YOJNA के तहत क्या मोदी सरकार दे रही है सोलार पंप लगाने रूपए, जानिए अभी  
x
PM Kusum Yojna News : एक बार फिर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाला गिरोह सोशल मिडिया में तेजी से सक्रिय हो रहा है। इस बार ऑनलाइन स्कैम (Online Scam) करने वाले लोग  PM Kusum Yojna (प्रधान मंत्री कुसुम योजना) के नाम से फ्रॉड कर रहे है। मिली जानकारी के अनुसार यह गिरोह पहले भारतीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (Ministry of New and Renewable Energy) के नाम से मैसेज,ईमेल या व्हाटसऍप (Whatsapp) के जरिये एक अप्रूवल लेटर भेजते है, जिसमे दिया रहता है की PM Kumsum Yojna के तहत आपकी जमीन पर सोलर मोटर पंप लगाने की अनुमति दी गई है। और यह प्रोसेस आगे बढ़ाने के लिए आपको 5600 रूपए की राशी देनी होगी। जो की रिफंडेबल होगी।

PM Kusum Yojna News : एक बार फिर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाला गिरोह सोशल मिडिया में तेजी से सक्रिय हो रहा है। इस बार ऑनलाइन स्कैम (Online Scam) करने वाले लोग PM Kusum Yojna (प्रधान मंत्री कुसुम योजना) के नाम से फ्रॉड कर रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार यह गिरोह पहले भारतीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (Ministry of New and Renewable Energy) के नाम से मैसेज, ईमेल या व्हाटसऍप (Whatsapp) के जरिये एक अप्रूवल लेटर भेजते है, जिसमे दिया रहता है की PM Kusum Yojna के तहत आपकी जमीन पर सोलर मोटर पंप लगाने की अनुमति दी गई है। और यह प्रोसेस आगे बढ़ाने के लिए आपको 5600 रूपए की राशी देनी होगी। जो की रिफंडेबल होगी।

PIB Fact Check द्वारा इसे फेक अप्रूवल लेटर कहा गया है। भारतीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा ऐसी कोई स्कीम नहीं लॉच की गई है और PIB द्वारा आम नागरिको को इस स्कैम के चंगुल में आने के लिए सतर्क किया गया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story