राष्ट्रीय

Story Of Struggle : कड़ी मेहनत कर ऑटो ड्राइवर का बेटा बना IAF Flying Officer

Story Of Struggle : कड़ी मेहनत कर ऑटो ड्राइवर का बेटा बना IAF Flying Officer
x
Story Of Struggle : IAF Flying Officerनई दिल्ली: कहते है कुछ कर गुजरने का जूनून हो तो हर मंजिल को पाया जा सकता है. सपने को हकीकत में बदलने के लिए विजाग निवासी जी. गोपीनाथ (G. Gopinath) ने कड़ी मेहनत की.

Story Of Struggle : IAF Flying Officer

नई दिल्ली: कहते है कुछ कर गुजरने का जूनून हो तो हर मंजिल को पाया जा सकता है. सपने को हकीकत में बदलने के लिए विजाग निवासी जी. गोपीनाथ (G. Gopinath) ने कड़ी मेहनत की. दिन-रात निरंतर मेहनत का नतीजा ये निकला की एक ऑटो ड्राइवर (Auto-Rickshaw Driver) का बेटा गोपीनाथ इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर (IAF Flying Officer) बन गया. जो देश के लिए एक गौरव की बात है. बता दे की गोपीनाथ (G. Gopinath) ने हैदाराबाद से डिग्री हासिल की थी.

पिता के जुनून ने बनाया फ्लाइंग ऑफिसर

मिली जानकारी के मुताबिक गोपीनाथ (G. Gopinath) के पिता ऑटो चालक है. 25 वर्षो से निरंतर उन्होंने अपने बेटे की पढाई में कोई कमी नहीं आने दी. गोपीनाथ (G. Gopinath) के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. बावजूद इसके उनके पिता ने धन की कोई कमी नहीं होने दी. पिता के निरन्तर प्रयास के बाद आज गोपीनाथ (G. Gopinath) फ्लाइंग ऑफिसर बन गए.

चल पड़े दादा जी की राह पर

बता दे की गोपीनाथ के दादा जी इंडियन आर्मी में कार्यरत थे. दादा जी को देख गोपीनाथ बचपन से ही फ्लाइंग ऑफिसर बनना चाहते थे. लेकिन गोपीनाथ के पिता चाहते थे की वो इंजीनयर बने.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story