NEWS/77-bullet_wooden.jpg

हांथों में हुनर, ऐसा जुनून कि लकड़ी की बना दी Royal Enfield, दिखती है हू-ब-हू

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
08 Jun 2021

नई दिल्ली / New Delhi। कलाकार किसी का मोहताज नही होता है। वह करने की ठान ले तेा उसे पूरा कर के ही छोड़ता है। केरल से ताल्लुक रखने वाले एक व्यक्ति ने दो वर्ष तक कडी मेहनत कर लकड़ी से हू-बा-हू राॅयल एनफील्ड (Royal Enfield) बना दी।

इस समय सोशल मीडिया में जारी इस राॅयल एनफील्ड (Royal Enfield) की तस्वीर को बहुतायत में लोग लाइक और शेयर कर रहे है। इसीलिए कहा जाता है कि हुनर की मोहताज नही होती है। 

दो वर्ष का लगा समय

जानकारी के अनुसार दो वर्ष कडीं मशक्कत करने के बाद केरल के रहने वाले जिदहिन करुलाई ने लकडी की एक ऐसी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) बुलेट तैयार कर दी जिसे देखने के बाद कोई यह नही कह सकता कि यह असली बाइक नही है।

इस सम्बंध में युवक का कहना है कि उसने बाइक बनाने की ठानी और उसे पूरा कर दिखाया। 

विदेशी लकडी का किया उपयोग

जिदहिन करुलाई ने बताया कि रॉयल एनफील्ड बनाने के लिए उन्हे विदेश से लकडी मंगानी पड़ी। बुलंेट के टायरों में उन्होंने मलेशियाई लकड़ी का इस्तेमाल किया, जबकि फ्यूल टैंक और बाकी अन्य पैनलों में रोजवुड और टीक का इस्तेमाल किया गया है।

लागत असली रॉयल एनफील्ड के बाराबर

बुलेट बनाने वाले युवक का कहना है कि इस बाइक के निर्माण में असली बाइक के बराबर पैसा लग गया है। उनका कहना है कि पैसा भले ही लग गया है लेकिन इस तरह की बाइक बनाने के बाद उन्हे काफी अच्छा लग रहा है।

उनका कहना है कि अगर व्यक्ति कुछ करने की ठान ले तो उसे वह जरूर पूरा कर सकता है। इसके लिए बस आवश्यक है कि वह लक्ष्य से अपनी नजर न हटाए।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER