राष्ट्रीय

Parking New Rules 2022: कार-बाइक-ऑटो वालों के पार्किंग को लेकर नया नियम लागू, गडकरी ने क‍िया अभी-अभी बड़ा ऐलान

Parking New Rules 2022: कार-बाइक-ऑटो वालों के पार्किंग को लेकर नया नियम लागू, गडकरी ने क‍िया अभी-अभी बड़ा ऐलान
x
Parking Rules In Hindi: वाहन पार्क को लेकर केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने हाल ही बड़ा ऐलान किया है.

Parking New Rules In Hindi: केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने हाल ही बड़ा ऐलान किया है. बता दे की सड़कों पर गलत तरीके से पार्क होने वाले व्‍हीकल पर लगाम लगाने के लिए बड़ा ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की है की अगर कोई सड़क पर गलत तरीके से पार्क क‍िए गए व्‍हीकल की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा. उनके इस ऐलान को सुनकर कार, बाइक और अन्‍य व्‍हीकल ड्राइव करने वाले चौंक गए. उन्‍होंने बताया क‍ि सरकार इस कानून को जल्‍द लाने पर व‍िचार कर रही है.

नितिन गडकरी ने यह भी बताया क‍ि व्‍हीकल ड्राइव करने वाले इस न‍ियम को सुनने के बाद आश्‍चर्य जता रहे हैं. लेक‍िन इसके लागू होने के बाद शहरों में लगने वाले जाम से राहत म‍िलेगी. उन्‍होंने बताया क‍ि गलत तरीके से व्‍हीकल पार्क करने वाले से इस गलती पर 1,000 रुपये जुर्माना ल‍िया जाएगा. यद‍ि यह न‍ियम लागू होता है तो इससे जाम के साथ हादसों में भी कमी आने की संभावना है.

गडकरी ने प‍िछले दिनों कार्यक्रम के दौरान कहा था क‍ि इस कानून को लाने का मकसद गलत तरीके से वाहन पार्क करने की प्रवृत्ति को रोकना है. उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा था, 'मैं एक कानून लाने वाला हूं-उसके अनुसार जो भी सड़कर पर वाहन पार्क करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये दिए जाएंगे.'


Next Story