sugar_export.jpg

भारत से चीनी, कपास आयात करेगा Pakistan : पाक वित्त मंत्री Hammad Azhar

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
31 Mar 2021

पाकिस्तान भारत से चीनी और कपास का आयात करेगा, नव नियुक्त वित्त मंत्री हम्माद अजहर ने भारत से उनके आयात पर लगभग दो साल पुराने प्रतिबंध को हटाते हुए घोषणा की।

Economic Coordination Committee (ECC) ने बुधवार को प्राइवेट सेक्टर को भारत से पांच लाख टन सफेद चीनी आयात करने की अनुमति दी, अजहर ने कहा।

"भारत में, चीनी की कीमत काफी सस्ती है," उन्होंने कहा। "इसलिए, हमने भारत के साथ चीनी व्यापार को फिर से शुरू करने का फैसला किया है,"।

Pakistan Finance Minister - Hammad Azhar

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान इस साल जून से भारत से कपास का आयात करेगा।

उन्होंने कहा, "भारत से कपास के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और इसका हमारे SMEs पर सीधा प्रभाव पड़ा।" उन्होंने कहा, "हालांकि, वाणिज्य मंत्रालय की सिफारिश पर हमने भारत के साथ कपास के व्यापार को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।"

भारत द्वारा अगस्त, 2019 में जम्मू-कश्मीर की special status को रद्द करने के कदम ने पाकिस्तान को नाराज कर दिया था, जिसके चलते पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड किया और इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया। पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी हवाई और भूमि संपर्क भी बंद कर दिए थे और व्यापार और रेलवे सेवाओं को निलंबित कर दिया था।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER