2021/04/sindhu-bhawan-rewa.jpg

कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए रीवा प्रशासन ने कसी कमर, शहर के इन जगहों पर 1 हजार बिस्तरों के अस्थाई अस्पताल बनाने हेतु अधिग्रहण आदेश जारी

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
22 Apr 2021

Temporary COVID-19 Hospitals in Rewa / रीवा. जिले में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बढ़ते प्रकरणों को ध्यान में रखते हुए कोविड सेंटर (COVID-19 Centre) बनाकर एक हजार अतिरिक्त बिस्तरों में उपचार की व्यवस्था की जा रही है. कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr Ilayaraja T) ने इसके लिये पुलिस प्रशिक्षण शाला (PTS) तथा सिंधु भवन के अधिग्रहण के आदेश (Acquisition Order) जारी किये हैं. इन दोनों ही स्थानों 1 हजार बिस्तरों के अस्थाई अस्पताल बनाए जाएंगे, जिनमें कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जाएगा.

मध्यप्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के महामारी रोग अधिनियम 1897 तथा कोविड-19 रेग्युलेश्न अधिसूचना में दिये गये अधिकारों के तहत इन दो भवनों के अधिग्रहण की कार्यवाही की गई है. इन भवनों में आवश्यकता होने पर लगभग एक हजार रोगियों के उपचार की व्यवस्था की जायेगी. यहां समस्त उपचार व्यवस्थायें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा की जायेंगी.

पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने किया था निरीक्षण 

अस्थाई अस्पताल बनाने के लिए पुलिस प्रशिक्षण शाला एवं सिंधु भवन सहित शहर के कन्या महाविद्यालय का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने निरीक्षण किया था. श्री शुक्ल ने बताया कि मरीजों के उचित उपचार के लिए अस्थाई अस्पताल बनाने के निर्देश सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए थें. इस वजह से इन स्थानों को चिन्हित किया जा रहा है. ऐसे स्थानों में बिस्तर और इलाज के उपकरणों की उचित व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान उनके साथ रीवा कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, ननि आयुक्त मृणाल मीणा समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहें. 

ये भी पढ़ें-
SIGN UP FOR A NEWSLETTER