2019/Mangalgat echoed in police station, turmeric ceremony completed in police station.jpg

Dungarpur : थाने में गूंजे मंगलगीत, थाने में पूरी हुई हल्दी की रस्म

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
23 Apr 2021

डूंगरपुर (Dungarpur News in Hindi) : राजस्थान के डूंगरपुर की कोतवाली थाने में बुधवार को अचान ही मंगल गीत सुनाई देने लगी। जिसे सुनने के बाद लोगों को पहले तो आश्चर्य हुआ। थाना एक ऐसा स्थान माना जाता है जहां से आपराधियांे के चीखने और माफी मागने की आवाज आती है वहां से शादी के मंगल गीत का सुनाई देना अपने आप में अनोखा काम है। लेकिन यह कोई बनावटी बात नही है।

 
थाने में महिला कॉन्स्टेबल की हल्दी रस्म 

कोतवाली थाने में पदस्त महिला कॉन्स्टेबल आशा की 30 अप्रैल को शादी है। शादी के पहले हल्दी की रश्म होती है लेकिन छुट्टी न मिलने से परेशानी न हो इस बाता को ध्यान में रखकर आशा की हल्दी रस्म थाने में पूरी कर दी गई। बाद में मुख्यालय से आशा की छुट्टी मंजूर हो गई और वह अपने घर चली गई। 

थाना प्रभारी ने दिया सरप्राइज

जानकारी के अनुसार आशा की शादी और बुधवार को हल्दी होने की जानकारी थाना प्रभारी को हुई। थाना प्रभारी ने इस आशा को बिना कुछ बताए हल्दी रस्म की तैयारी कर उसे पूरा किया गया। ऐसे में थाना प्रभारी तथा थाने के स्टाफ की ओर से आशा को यह सरप्राइज दिया गया।

थाने में गये गये मंगल गीत

थाने में हल्दी की तैयारी की गई। स्टाफ को लोगों ने मिलकर आशा को हल्दी लगाई। वही मंगल गीत गये गये। जानकारी के अनुसार यहा हल्दी की रस्म शुभ मुहूर्त में शादी के पहले होती है। इसे पूरा करना आवश्यक था ऐसे में पूरे विधि-विधान से इसे पूरा किया गया। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER