2021/04/oxygen-supply.jpg

दिल्ली में कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम, जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 20 लोगों की मौत

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
24 Apr 2021

देश की राजधानी नई दिल्ली से डराने वाली खबर आ रही है. यहां 20 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. मौत जयपुर गोल्डन अस्पताल (Jaipur Golden Hospital, Delhi) में हुई है, जहां ऑक्सीजन की कमी (Lack of Oxygen) हो गई थी. सभी 20 मरीज कोरोना संक्रमित एवं गंभीर थें, जो ऑक्सीजन सपोर्ट पर थें.

इधर, बत्रा अस्पताल में भी हालात बहुत खराब हैं, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन बेहद कम बचा है, शासन प्रशासन जल्द ही ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं अन्यथा बड़ी अनहोनी हो सकती है. 

बता दें गुरुवार को ही प्रधानमन्त्री के साथ बैठक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत के सम्बन्ध में बात की थी. उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की थी कि दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाय. लगातार मरीज बढ़ रहें हैं और ऑक्सीजन की सप्लाई उनके अनुपात में काफी कम है. 

आपको बताते चलें ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने या ऑक्सीजन की कमी की वजह से देश भर के कई अस्पतालों से लगातार मरीजों की मौत हो रही है. कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश को अपनी चपेट में ले चुकी है. देश में कई दिनों से 3 लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहें हैं.

वहीं केंद्र एवं राज्य सरकारें अपने अपने स्तर पर ऑक्सीजन, रेमेडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य दवाओं को मुहैया करा रही है. बावजूद इसके कई जगहों से ऑक्सीजन की कमी की ख़बरें आ रही है. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER