राष्ट्रीय

Jaipur : कोरोना वैक्सीन की 320 डोज चोरी, अपने आप में देश का यह पहला मामला

Jaipur : कोरोना वैक्सीन की 320 डोज चोरी, अपने आप में देश का यह पहला मामला
x
जयपुर (jaipur news) :  बढ़ते सक्रमण और कोरोना वैक्सीन की किल्लत के बीच राजस्थान के सरकारी अस्पताल से वैक्सीन चोरी होने का मामला सामने आया है। मीडिया खबरों के तहत शहर के कावंटिया अस्पताल से कोवैक्सिन टीके की 32 शीशियां चोरी हुई हैं। बताया जा रहा है कि एक शीशी में 10 डोज रहते हैं। इस हिसाब से कुल 320 डोज चोरी हो गए हैं।

जयपुर (jaipur news) : बढ़ते सक्रमण और कोरोना वैक्सीन की किल्लत के बीच राजस्थान के सरकारी अस्पताल से वैक्सीन चोरी होने का मामला सामने आया है। मीडिया खबरों के तहत शहर के कावंटिया अस्पताल से कोवैक्सिन टीके की 32 शीशियां चोरी हुई हैं। बताया जा रहा है कि एक शीशी में 10 डोज रहते हैं। इस हिसाब से कुल 320 डोज चोरी हो गए हैं।

मामला पहुचा थाने

वैक्सीन चोरी होने की शिकायत थाना में पहुचने के बाद मामला सामने आया है। अस्पताल की तरफ से शास्त्री नगर थाने में वैक्सीन चोरी होने का केस दर्ज कराया गया है।

केस की जांच कर रहे शास्त्री नगर थाना की पुलिस का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मिली शिकायत के बाद मौके पुलिस पार्टी गई थी। जब पुलिस ने सीसीटीव्ही कैमरों की जांच की, तो स्टोर के आसपास के सभी कैमरे खराब मिले।

स्टोर से गायब हुई वैक्सीन

वैक्सीन चोरी होने का मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने भी जांच कराई है। जांच में सामने आया है कि वैक्सीन स्टोर से ही गायब हुई है। अस्पताल में मौजूद वैक्सीन सेंटर से दूसरे सेंटरों को भी वैक्सीन भेजी जाती है, जिसका पूरा रिकॉर्ड रखा जाता है। इसकी पड़ताल से पता चला है कि स्टोर में वैक्सीन की इन्वेंटरी में पूरी मात्रा दिखाई गई है, लेकिन स्टॉक में वैक्सीन कंम है।

Next Story