राष्ट्रीय

मुश्किल वक्त में भारत ने दिया साथ, बांग्लादेश भेजी 200 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन

मुश्किल वक्त में भारत ने दिया साथ, बांग्लादेश भेजी 200 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन
x
India-Bangladesh Oxygen Express: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कोविड-19 (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) की मदद करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन (Oxygen Express) से 200 टन तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन की खेप पहुंचाई है। भारत के इतिहास ऐसा पहली बार हो रहा है जब जीवन रक्षक गैस देश के बाहर भेजी गई है। यह भारत के झारखंड (Jharkhand) के टाटानगर से 10 कंटेनर वाली यह ट्रेन शनिवार को रवाना हुई और रविवार सुबह बांग्लादेश के बेनापोल पहुंची।

India-Bangladesh Oxygen Express: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कोविड-19 (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) की मदद करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन (Oxygen Express) से 200 टन तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन की खेप पहुंचाई है। भारत के इतिहास ऐसा पहली बार हो रहा है जब जीवन रक्षक गैस देश के बाहर भेजी गई है। यह भारत के झारखंड (Jharkhand) के टाटानगर से 10 कंटेनर वाली यह ट्रेन शनिवार को रवाना हुई और रविवार सुबह बांग्लादेश के बेनापोल पहुंची।

रेलवे ने बताया कि टाटानगर से 200 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन की खेप लेकर ऑक्सजीन एक्सप्रेस पहली बार बांग्लादेश रवाना हुई। भारत में महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों मेंऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया था। रेलवे इस अभियान की शुरुआत के बाद से अब तक 480 ऐसी ट्रेनों का परिचालन कर चुका है और देश के अलग-अलग हिस्सों में 38,841 टन ऑक्सीजन पहुंचा चुका है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story