2021/05/agge 1.jpg

Gujarat : कोविड अस्पताल में भीषण आग, 14 मरीज व 2 नर्स की जिंदा जलने से मौत, मची अफरा-तफरी

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
01 May 2021

गुजरात (Gujarat News) :  देश में संकट के बादल छटते नजर नही आ रहे है। एक तरफ कोरोना कहर बन कर टूट रहा है तो अस्पतालों में लगातार आग लगने की घटना से वहा भर्ती मरीज जिंदा जल रहे है।

आग लगने की एक घटना गुजरात में भरूच के पटेल वेलफेयर कोविड अस्पताल में शुक्रवार रात घटी है। जहा भीषण आग लग गई थी। मीडिया खबरो के मुताबिक, आग की चपेट में आये 18 मरीजों की मौत की खबर आ रही है। जबकि अस्पताल से जुड़े लोगो ने 14 मरीज और 2 स्टाफ नर्स की मौत की पुष्टी की है। चार मंजिला अस्पताल में भर्ती शेष 50 मरीजो को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है।

 शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा

बताया जा रहा है आग तकरीबन 12ः30 बजे लगी और तेजी से फैलकर आईसीयू तक पहुंच गई। कुछ घंटों को रेस्क्सू के बाद आग पर काबू पा लिया गया। बचाव का काम सुबह तक जारी रहा। प्राथमिक जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

बचाव के लिए 12 फायर ब्रिगेड एवं 40 एंबुलेंस लगाई गई

प्रशासन को आग लगने की खबर लगते ही फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां और 40 एंबुलेंस को बुलाया गया। मरीजों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों में चीख-पुकार मची हुई थी। 

मची रही अफरा-तफरी

आग भड़कने के कारण अस्पताल और आसपास के इलाके की बिजली बंद कर दी गई थी। इससे बचाव के काम में भी काफी दिक्कतें आईं। काफी मशक्कत के बाद मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया। दूसरे हॉस्पिटल में नए मरीज आने पर यहां बेड और ऑक्सीजन के लिए काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

धटी इस हदय विदारक घटना पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने दुख जताते हुये कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। दुर्घटना में पीड़ित प्रत्येक परिवार को राज्य सरकार 4 लाख रूपए की सहायता देने की भी घोषणा की है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER