aiims_director.jpg

रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी हो सकता है कोरोना, AIIMS Delhi के डायरेक्टर ने RT-PCR Test के बारे में कही ये बड़ी बात तुरंत पढ़िए..

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
26 Apr 2021

Corona Virus Latest News Updates : देश भर में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है। लगातार रोज 3 लाख से अधिक मामले सामने आरहे हैं। और 2 हजार से अधिक मौते भी हो रही है। इसी बीच AIIMS Delhi के डायरेक्टर डाॅ.रणदीप गुलेरिया (Dr Randeep Guleria) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान Corona Virus के लक्षण के बारे में महत्वपूर्ण बात की।

Dr Randeep Guleria ने कहा की अगर आपको कोविड के कोई भी लक्षण हों तो आप खुद को घर में आइसोलेट करें, रिपोर्ट आने का इंतजार न करें। कई बार RT-PCR टेस्ट नेगेटिव भी आ सकता है क्योंकि उसकी संवेदनशीलता 100% नहीं है। उस स्थिति में भी मानकर चलना चाहिए कि आपको COVID19 है और उसका इलाज करना चाहिए। अगर सब लोग होम आइसोलेशन नहीं करेंगे और पैनिक के कारण अस्पताल में भर्ती होना चाहेंगे तो दुनिया का कोई इंफ्रास्ट्रक्चर ऐसा नहीं है जो इन सब लोगों को मैनेज कर पाएगा। 

उन्होंने आगे कहा पैनिक के कारण लोग घर पर दवाईयां स्टोर करने लगते हैं और इससे बाज़ार में जरूरी दवाईयों की बेवजह कमी हो रही है। कई लोग सोचते हैं कि कोरोना है तो मैं पहले दिन ही सारी दवाई शुरू कर लेता हूं, इससे साइड इफैक्ट ज़्यादा होते हैं।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER