राष्ट्रीय

Gao Elections 2022: गोवा चुनाव के लिए अरविंद केजरिवाल का 'मास्टर स्ट्रोक', बेरोजगार युवाओं का देंगे रूपए 36000

Ayush Anand
16 Jan 2022 12:46 PM GMT
Gao Elections 2022
x
पंजाब चुनावों (Punjab Elections) में सक्रियता दिखने के साथ साथ आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) गोवा (Goa) में अपनी पार्टी को मजबूत बनाने को एड़ी चोटी का दम लगा रही है।

पंजाब चुनावों (Punjab Elections) में सक्रियता दिखने के साथ साथ आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) गोवा (Goa) में अपनी पार्टी को मजबूत बनाने को एड़ी चोटी का दम लगा रही है।

16 जनवरी को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने प्रेस वार्ता में गोवा चुनाव को लेकर अपनी मंशा सपष्ट करते हुए कई सारे आकर्षक ऐलान किए जिनमें बेरोजगारी भत्ता 3,000 रुपए प्रति माह, भ्रष्टाचार्य, मालिकाना हक, फ्री बिजली फ्री पानी इत्यादी प्रमुख हैं।

केजरीवाल ने कहा, अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो हम छह माह के भीतर ही जमीनी अधिकार पर काम करेंगे. साथ ही रोजगार देने का काम करेंगे। बेरोजगार लोगों को भत्ता देने का काम भी जोर-शोर से किया जाएगा. हम खदानों को लेकर यहां पर काम करेंगे।

उन्‍होंने आगे कहा, 14 फरवरी को चुनाव हैं और गोवा के लोग बहुत एक्साइटेड है. उन्हें लग रहा है इस बार असली बदलाव आएगा. पहले जनता के पास ऑप्शन नहीं था, एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस आ रही थी। इससे लोग तंग आ चुके हैं और अब वो बदलाव चाहते हैं।

14 फरवरी से होंगे गोवा चुनाव

चुनाव आयोग ने गोवा विधानसभा के चुनाव की तिथी की धोषणा कर दि गई । चुनाव आयोग ने गोवा के 40 विधानसभा सिटों पर एक हि दिन चुनाव होगा। 14 फरवरी को चुनाव होंगे और 10 मार्च को अन्य राज्यों के साथ नतीजें धोषित किए जाएंगे। ंअब तक आप ने कुल 40 सिटों पर 20 उम्मीदवारों की धोषणा है। आप ने उम्मीदवारों की सूची दों लिस्ट के द्वारा धाेषत की है।

Next Story