राष्ट्रीय

एक फरवरी से बदल जाएंगे ये पूरे नियम, पढ़ ले नहीं होगा पछतावा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
एक फरवरी से बदल जाएंगे ये पूरे नियम, पढ़ ले नहीं होगा पछतावा...
x
एक फरवरी से बदल जाएंगे ये पूरे नियम, पढ़ ले नहीं होगा पछतावा...दिल्ली । आने वाला महिना यानि कि एक फरवरी से आपकी रोजमर्रा

एक फरवरी से बदल जाएंगे ये पूरे नियम, पढ़ ले नहीं होगा पछतावा…

दिल्ली । आने वाला महिना यानि कि एक फरवरी से आपकी रोजमर्रा जिंदगी से जुड़े कई नियम बदलने वाले हैं। जैसे एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम, एटीएम से पैसा निकालने के नियम आदि।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को बजट भी पेश करेंगी जिसमें वह प्रोडक्ट पर सीमा शुल्क बढ़ा या घटा सकती है तो वह प्रोडक्ट आगे महंगे और सस्ते हो सकते हैं।

KISAN RALLY VIOLENCE : दिग्विजय सिंह ने कहा, पुलिस ने किसानों को उकसाया, इसलिए हुई हिंसा

मंहगाई की हो सकती है मार

एलपीजी कंपनिया हर महिने की पहली तरीख को दामों में बदलाव करती है। बीते दिसंबर में दो बार दाम बढ़ने के चलते जनवरी में कीमतें नही बढ़ाई गई थी। वही अब एक फरवरी को सिलेंडर के दामों में बदलाव हो सकता है।

एटीएम से पैसा निकालने में बदलाव

पंजाब नेशनल बैंक एक फरवरी से अपने एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव करने जा रहा है। पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे। पीएनबी बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। नॉन ईएमवी एटीएम या गैर ईएमवी एटीएम वो होते हैं जिनमें एटीएम या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल लेनदेन के दौरान नहीं किया जाता। इन मशीनों में डेटा कार्ड मैगनेटिक पट्टी के जरिये पढ़ा जाता है।

एक फरवरी से बदल जाएंगे ये पूरे नियम, पढ़ ले नहीं होगा पछतावा...

पेश होगा बजट

1 फरवरी को पेश किए जाने वाले आम बजट में कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क में कटौती कर सकती है, जिसमें फर्नीचर के कच्चा माल, तांबा भंगार, कुछ रसायन, दूरसंचार उपकरण और रबड़ उत्पाद शामिल हैं।

सूत्रों ने यह जानकारी दी। पॉलिश किए गए हीरे, रबड़ के सामान, चमड़े के कपड़े, दूरसंचार उपकरण और कालीन जैसे 20 से अधिक उत्पादों पर आयात शुल्क में कटौती की जा सकती है। इसके अलावा फर्नीचर बनाने में इस्तेमाल होने वाली कुछ बिना रंदी लकड़ियों और हार्डबोर्ड आदि पर सीमा शुल्क पूरी तरह खत्म किया जा सकता है।

BCCI President Sourav Ganguly दोबारा अस्पताल में भर्ती, सीने में दर्द की शिकायत

एक्ट्रेस जयश्री रमैया की संदिग्ध हालत में मौत, शव बेंगलुरू के एक पुनर्वास केंद्र में मिला

दर्शन कर लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार, 8 की मौत, 5 गंभीर

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story