राष्ट्रीय

सनी देओल का प्रचार, PM संग तस्वीर...जानिए कौन है किसानों को भड़काने वाला DEEP SIDHU?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
सनी देओल का प्रचार, PM संग तस्वीर...जानिए कौन है किसानों को भड़काने वाला DEEP SIDHU?
x
दिल्ली में हुई KISAN TRACTOR RALLY PARADE में किसानों को भड़काने का आरोप DEEP SIDHU पर लगा है. DEEP SIDHU पंजाब का अभिनेता है. प्रदर्शन में

दिल्ली में हुई KISAN TRACTOR RALLY PARADE में किसानों को भड़काने का आरोप DEEP SIDHU पर लगा है. DEEP SIDHU पंजाब का अभिनेता है. प्रदर्शन में शामिल किसान नेताओं ने दीप सिद्धू पर आरोप लगाया है कि लाल किले में जो किसानों को भड़काकर निशान साहिब फहराया गया है, उसमें दीप सिद्धू का हाँथ है.

दरअसल, मंगलवार को भारत के लिए सबसे बड़ा और अहम दिन गणतंत्र दिवस था, इस दौरान किसान कानूनों को रद्द करने की मांग करने वाले किसानों ने दिल्ली में KISAN TRACTOR RALLY PARADE की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की बात कही थी. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने तय रुट से रैली न निकालकर न सिर्फ लाल किले में निशान साहिब फहरा दिया साथ ही पुलिसकर्मियों पर हमला और राजधानी में कई स्थानों पर तोड़फोड़ भी की थी. ट्रैक्टर परेड पूरी तरह से हिंसक हो उठा था.

सनी देओल का प्रचार, PM संग तस्वीर...जानिए कौन है किसानों को भड़काने वाला DEEP SIDHU? kisan tractor rally parade

कौन है DEEP SIDHU

DEEP SIDHU की एक तस्वीर इंटरनेट में वायरल हो रही है. जिसमें पंजाबी अभिनेता PM NARENDRA MODI और फिल्म ऐक्टर और गुरदासपुर के सांसद सनी देओल (SUNNY DEOL) के साथ एक फोटो है. अब विपक्ष ने यह कहकर मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है कि सिद्धू ने सरकार के इशारे में किसानों को बरगलाकर प्रदर्शन को हिंसक रूप दिलवाया है.

हिंसक हुआ KISAN TRACTOR RALLY PARADE, तोड़फोड़ पर उतारू, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, लाल किला में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी

किसान संगठनों के अनुसार DEEP SIDHU गुरदासपुर सांसद सनी देओल का काफी करीबी है. उसने 2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रभारी के रूप में देओल के लिए प्रचार किया था. साथ ही सनी उन्हें अपने साथ पीएम मोदी से मिलवाने दिल्ली तक ले गए थे. 28 अप्रैल 2019 को हुई मुलाकात की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

DEEP SIDHU के बारे में क्या बोले SUNNY DEOL

गुरदासपुर सांसद और फिल्म अभिनेता SUNNY DEOL ने ट्वीट करके कहा है कि "आज लाल क़िले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है, मैं पहले भी, 6 December को, Twitter के माध्यम से यह साफ कर चुका हूँ कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है। जय हिन्द"

दर्शन कर लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार, 8 की मौत, 5 गंभीर

NIA ने भेजा था समन

पिछले हफ्ते NIA ने सिद्धू को सिख फॉर जस्टिस (SFJ) मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था, जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था.

आंदोलन में किसानों को उकसाने का आरोप

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा और लाल किले पर हुए प्रदर्शन के बाद किसानों ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू लोगों को उकसाने का आरोप लगाया है.

हमने सिर्फ निशान साहिब फहराया, तिरंगा नहीं हटाया : DEEP SIDHU

दिल्ली में लालकिले पर निशान साहिब फहराने के बाद सिद्धू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें उसने कहा, 'हमने सिर्फ लालकिले पर निशान साहिब फहराया है जो कि हमारा लोकतांत्रिक हक है. वहां पर तिरंगा नहीं हटाया गया था.'

KISAN TRACTOR PARADE : हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल, 45 ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

किसान संगठनों ने भी बनाई दूरी

लाल किले की घटना के बाद किसान संगठन अब उससे पल्ला झाड़ रहे हैं. यहां तक कि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने भी सिद्धू से दूरी बना ली है और उस पर किसानों को लालकिले की ओर ले जाने का आरोप लगाया.

SKM ने कहा कि सिद्धू सोमवार रात को एक मंच पर दिखा और भड़काऊ भाषण देकर तोड़फोड़ किया. किसान संगठनों का कहना है कि सिद्धू के कहने पर ही प्रदर्शनकारी उग्र होकर लाल किले में दाखिल हुए थे.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story