राष्ट्रीय

दुश्मनों को अपनी ताकत दिखाने पाकिस्तान ने दागी मिसाइल, अपनों पर गिरी, कई घर तबाह

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
दुश्मनों को अपनी ताकत दिखाने पाकिस्तान ने दागी मिसाइल, अपनों पर गिरी, कई घर तबाह
x
आतंकियों को पालने पोषने वाला भारत का पडोसी मुल्क पाकिस्तान हमेशा अपनी ही करनी के चलते पूरी दुनिया में हसी का पात्र बन जाता है. हाल मिसाइल

आतंकियों को पालने पोषने वाला भारत का पडोसी मुल्क पाकिस्तान हमेशा अपनी ही करनी के चलते पूरी दुनिया में हसी का पात्र बन जाता है. हाल ही में बुधवार 20 जनवरी को पाकिस्तान ने परमाणु हथियार ले जाने वाली क्षमता से लैस बैलेस्टिक मिसाइल शाहीन-3 (Shaheen-III) का परीक्षण किया था. जिस पर पाक के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री इमरान खान ने मिसाइल के सफल परीक्षण होने की बधाईयां तक दे डाली थी. अब इस पर सवालिया निशान लग गया है.

दरअसल, दुश्मनों को अपनी ताकत दिखाने के चक्कर में पाक ने अपनों पर ही मिसाइल गिरा दी, कई घर तबाह हो गए. आधा दर्जन लोग घायल हो गए. ऐसा पाक के ही एक नेता ने दावा किया है. पाक नेता का कहना है कि यह मिसाइल बलूचिस्तान (Balochistan) में जाकर गिरी है, जिसमें घर तबाह हुए हैं और साथ ही 5 लोग घायल भी हो गए हैं.

दुश्मनों को अपनी ताकत दिखाने पाकिस्तान ने दागी मिसाइल, अपनों पर गिरी, कई घर तबाह

अपने ही देश की सरकार को घेरते हुए बलूच रिपब्लिकन पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता शेर मोहम्मद बुगती (Sher Mohammad Bugti) ने अपने आधिकारिक Twitter हैंडल से Tweet कर कहा है कि 'पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान को लैबोरेट्री में तब्दील कर दिया है. डेरा गाजी खान से सेना द्वारा टेस्ट की गई शाहीन -3 मिसाइल बलूच के मट्ट, डेरा बुगती के रिहायशी इलाकों में आ गिरी. जिसमें कई लोगों के घर तबाह हुए और दो महिलाएं, दो बच्चों सहित पांच लोग घायल हो गए.'

एक्टिविस्ट फाजिला ने भी शेयर की तस्वीरें

एक्टिविस्ट फाजिला बलूच (Fazila Baloch) ने कहा कि बलूचिस्तान हमेशा पाकिस्तानी सेना के घातक हथियारों के प्रयोगों का केंद्र रहा है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने तीन शाहीन मिसाइलों का परीक्षण किया जो डेरा बुगती में गिरीं, जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटें आईं. 1998 में पाकिस्तान ने अपनी परमाणु मिसाइल का परीक्षण चघी में किया था. इस परीक्षण में बुरी तरह घायल लोगों की तस्वीरें उन्होंने ट्विटर पर साझा की.

इन वजहों से 73 वर्ष की परम्परा टूट रही, मोबाइल पर मिलेगी जानकारी, नहीं होगी बजट की छपाई

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story