कोरोना से फिर घबराया चीन, हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन, जापान के टोक्यो शहर में इमरजेंसी घोषित, अमेरिका....

कोरोना से फिर घबराया चीन, हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन, जापान के टोक्यो शहर में इमरजेंसी घोषित, अमेरिका….

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

कोरोना से फिर घबराया चीन, हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन, जापान के टोक्यो शहर में इमरजेंसी घोषित, अमेरिका….

कोरोना वैक्सिनेशन के बीच आई यह खबर कि चीन के हेबेई प्रांत में एक बार फिर कोराना रोगी बढने लगे। ऐसे में चीन की सरकार ने हेबेई में एक बार फिर लॉकडाउन करने की घोषण कर दी। वहीं देखा जा रहा है कि विश्व के अन्य कई देश आज भी कोरोना से ज्यादा प्रभावित हैं। जापान की राजधानी टोक्यो शहर में इमरजेेंसी की घोषणा कर दी गई है। वही अगर बात अमेरिका की जाया तो वहां भी आज भी 20 लाख की संख्या में बच्चे संक्रमित हैं।

कोरोना से लेागों को कब निजात मिलेगी यह आभी भी सवाल बना हुआ है। दुनिया के कई देश वैक्सिनेशन की तैयारी में लगे हैं उसके बाद भी क्या कोरोना से लोगों को निजात मिलेगी।

भारत की कोरोना रिकवरी दर दुनिया में सबसे अधिक

अगर चीन में मौजूद कोरोना रोगियों की बात की जाय तो पता चलता है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के रोगियों में इजाफा देखा गया। ऐसे में सरकार ने बीजिंग से सटे हेबेई प्रांत में कडे नियम लगाते हुए कई स्थानों में लाकडाउन भी कर दिया है। संक्रमण के कुल मामले 87278 हैं। वही मरने वालों की संख्या 4634 तक हो गई है। गोंगडोग में नये वायरस का स्ट्रेन मिलने से गोंगडोग तथा शिनजियांग में भी बडे पैमाने पर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

कोरोना से फिर घबराया चीन, हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन, जापान के टोक्यो शहर में इमरजेंसी घोषित, अमेरिका....

जापान की राजधानी टोक्यो में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने से वहां इमरजेंसी लगा दी गई है। यह इमरजेंसी 7 फरवरी तक के लिए लगाई गई है। जानकारी के अनुसार टोक्यो में हर दिन 2500 नये रोगी सामने आ रहे हैं। कुल कोरोना रोगियों की संख्या दो लाख 58 हजार 393 तो वही अब तक मरने वालों की संख्या 3,791 हो गई है।

अमेरिका में मौतों का आंकड़ा 3.74 लाख के पार

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। अमेरिका में कुल प्रभावितों की संख्या 22,132,045 तक जा पहुंची है तो वही 374124 लोग अपनी जांन गवा चुके हैं। वही अमेरिका में बच्चों में सबसे ज्यादा संक्रमण फैल रहा है। एक जानकारी के अनुसार करीब 20 लाख बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।
यहां

अब तक कोरोना से 374,124 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 22,132,045 लोग इसकी चपेट में आ चुके है। अमेरिका में बच्चों में भी तेजी से कोरोना फैला है। अब तक बीस लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 17 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच में तीन लाख से ज्यादा बच्चों में कोरोना के नए मामले पाए गए। बच्चों के बीच महामारी फैलने में 17 फीसद की बढ़ोत्तरी हुई है।

विंध्य की धरा 2023 तक नर्मदा के पांव पखार सकती है, मुख्यमंत्री से चर्चा में निकला निष्कर्ष….

भारत में नए साल के दिन 59,995 बच्चों ने लिया जन्म, विश्व में सबसे ज्यादा : UNICEF

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *