बिज़नेस

Warburg Pincus ने किया भारतीय कंपनी BOAT में $100 मिलियन का निवेश

Warburg Pincus ने किया भारतीय कंपनी BOAT में $100 मिलियन का निवेश
x
Warburg Pincus ने किया भारतीय कंपनी BOAT में $ 100 मिलियन का निवेश

हेडफ़ोन और स्पीकर बनाने वाली कंपनी boAt (इमैजिन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड) ने आज घोषणा की कि boAt ने ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्म वारबर्ग पिंकस के एक सहयोगी से लगभग 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

"वारबर्ग पिंकस द्वारा निवेश कंपनी को अपनी अग्रणी बाजार स्थिति को और मजबूत करने, अपनी आर एंड डी क्षमताओं और उत्पाद पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए और मेक-इन-इंडिया पहल के तहत एक विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और समर्थन करने के लिए boAt के प्रयासों पर निर्माण करने में सक्षम बनाएगा। ”कंपनी ने एक बयान में कहा।

boAt के उत्पाद पोर्टफोलियो में हेडफ़ोन, इयरफ़ोन, स्मार्टवॉच, स्पीकर, ट्रैवल चार्जर और प्रीमियम केबल शामिल हैं। कंपनी को 2016 में अमन गुप्ता और समीर मेहता द्वारा लॉन्च किया गया था, और उनके पास वर्तमान में दिल्ली और मुंबई में लगभग 150 कर्मचारी हैं।
भारतीय बाजार में नंबर 1 खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के अलावा, boAt वैश्विक रूप से पांचवें सबसे बड़े पहनने योग्य ब्रांड के रूप में उभरा है, कंपनी ने आईडीसी द्वारा डेटा का हवाला देते हुए कहा।
“हम कंपनी में एक नए निवेशक के रूप में वारबर्ग पिंकस का स्वागत करते हैं।
यह हमारे बिजनेस मॉडल और विकास की संभावनाओं के लिए विश्वास का एक वोट है।
न केवल कंपनी के लिए बल्कि पूरे डी 2 सी क्षेत्र के लिए निवेश बहुत अच्छी खबर है, ”boAt के सह-संस्थापक अमन गुप्ता ने एक बयान में कहा।

Tagsboat
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story