राष्ट्रीय

PM मोदी आज करेंगे पूर्वी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर के 'न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा' सेक्शन का उद्घाटन

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:42 AM GMT
PM मोदी आज करेंगे पूर्वी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर के न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन का उद्घाटन
x
PM मोदी आज करेंगे पूर्वी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर के 'न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा' सेक्शन का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

PM मोदी आज करेंगे पूर्वी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर के 'न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा' सेक्शन का उद्घाटन

AMAZON DEALS – UPTO 80% OFF

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज पूर्वाह्न 11 बजे पूर्वी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर, ईडीएफसी के न्यू भूपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। 351 किलोमीटर का न्यू भूपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन ईडीएफसी उत्तर प्रदेश में स्थित है और इसे 5,750 करोड़ रु की लागत से बनाया गया है।

Best Sellers in Health & Personal Care

यह खंड कानपुर देहात जिले में एल्युमीनियम उद्योग, औरैया में डेयरी क्षेत्र, इटावा में कपड़ा उत्पादन, फिरोजाबाद में कांच के बने पदार्थ उद्योग और अलीगढ़ जिले में ताले और हार्डवेयर जैसे स्थानीय उद्योगों के लिए अवसर के नए अवसर खोलेगा। यह खंड मौजूदा कानपुर-दिल्ली मुख्य लाइन को हटा देगा और भारतीय रेलवे को तेज ट्रेनें चलाने में सक्षम बनाएगा।

आयोजन के दौरान, प्रधान मंत्री प्रयागराज में EDFC के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर (OCC) का भी उद्घाटन करेंगे।

न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा EDFC के पूरे रूट की लंबाई के लिए कमांड सेंटर के रूप में कार्य करेगा। आधुनिक रूप से आंतरिक, एर्गोनोमिक डिज़ाइन और सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास ध्वनिकी के साथ केंद्र वैश्विक स्तर पर अपने प्रकार की सबसे बड़ी संरचनाओं में से एक है।

Ankit Neelam Dubey

Ankit Neelam Dubey

    Next Story