अगर नहीं मिल रही किसान सम्मान निधि तो परेशान न हों किसान, सरकार के इस हेल्पलाइन नम्बर से करें सम्पर्क, होगा निराकरण....

अगर नहीं मिल रही किसान सम्मान निधि तो परेशान न हों किसान, सरकार के इस हेल्पलाइन नम्बर से करें सम्पर्क, होगा निराकरण….

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

अगर नहीं मिल रही किसान सम्मान निधि तो परेशान न हों किसान, सरकार के इस हेल्पलाइन नम्बर से करें सम्पर्क, होगा निराकरण….

नई दिल्ली। एक ओर दिल्ली में धरना तो वही किसानों को साधने में लगी भाजपा और प्रधानमंत्री अपने को किसानों का हितैशी बाताने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने किसानो ंसे बात की।

अगर नहीं मिल रही किसान सम्मान निधि तो परेशान न हों किसान, सरकार के इस हेल्पलाइन नम्बर से करें सम्पर्क, होगा निराकरण....

प्रधानमत्री मोदी ने किसानों से कहा कि अगर किसानांे के खाते में किसान सम्मान निधि की राशि किसी कारण नही पहुंच रही है तेा किसी को परेशान होने की जरूरत नही है। सरकार ने इसका भी इंतजाम किया हैं। पीएम ने कहा कि अब जिस तरह एक क्लिक से किसान सम्मान निधि का पैसा किसानों के खाते में पहुंच रहा है वैसे ही एक फोन से किसानों की समस्या का समाधान भी होगा। इसके लिए सरकार ने विधिवत हेल्पलाइन नम्बर जारी किया हुआ है।

अपनी मांग पर अडे किसान

पीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की किस्त किसानांे के खाते में भेजा। सरकार के इस तरह के प्रयास के बाद भी आंदोलन की राह पर निकले किसान किसान बिल को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। किसान अपनी मांग पर अडे हुए हैं। केन्द्र सरकार का प्रयास सफल होता नही दिख रहा है। वही मध्य प्रदेश से भी किसानों का जत्था आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहा हैं।

फोन करे समस्या से निजात पायें

वहीं प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के किसान से बात करने के साथ ही किसानों के खाते में रशि भेजी हंै। प्रधान मंत्री ने कहा कि अगर किसानों के खाते में राशि नही आई तो परेशान होेने के बजाय बताए गये शिकायत नम्बरों पर काल करें और अपनी समस्या से निजात पायें। कृषि मंत्रालय में शिकायत के लिए जारी नम्बर में पीएम किसान टोल फ्री नंबर 18001155266, हेल्पलाइन नंबर 155261, लैंडलाइन नंबस 011-23381092, 23382401 है।

वही प्रधानमंत्री के निदे्र्रश पर नई हेल्पलाइन नम्बर 011-24300606 जारी किया गया है। वही एक और हेल्पलाइन नम्बर 0120-6025109 है जिसमें किसान शिकायत कर सकते है। वही कई किसानो की पुरानी लिस्ट में नाम था लेकिन इस नई लिस्ट में नाम नहीं है। ऐसे किसान परेशान न हो और हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 पर फोन कर अपनी समस्या नोट करवा कर निराकरण करवा सकते हैं।

64 वर्षीय सेवानिवृत्त ओडिशा के बैंकर ने क्रैक की NEET Exam, लिया मेडिकल कॉलेज में admission

भारत में दूसरी बार और राजस्थान में पहली बार तीन बहनों ने रचा कीर्तिमान

भारत 2025 में 5 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा, 2030 तक होगा तीसरी स्थान पर

मध्यप्रदेश में ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण क़ानून को मंजूरी, शिवराज कैबिनेट ने ठोंकी ताबूत में अंतिम कील

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *