एयर फोर्स अकादमी में रक्षा मंत्री ने कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का लिया जायज़ा

हैदराबाद : एयर फोर्स अकादमी में रक्षा मंत्री ने कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का लिया जायज़ा

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

एयर फोर्स अकादमी में रक्षा मंत्री ने कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का लिया जायज़ा

तेलंगानाः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद के डुंडीगल में एयर फोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का जायज़ा लिया। डुंडीगल में एयर फोर्स अकादमी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा अब आप जिस संगठन के अंग हैं, उसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है। देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए भारतीय वायुसेना ने जरूरत पड़ने पर, दुश्मनों के हौसले पस्त करने वाले शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा उत्तरी क्षेत्र में हाल ही में हुए भारत-चीन गतिरोध से आप सभी परिचित हैं। कोविड जैसे संकट के समय में चीन का यह रवैया उस देश की नीयत को दिखाता है। हमने यह दिखा दिया है कि अब यह हमारा भारत कोई कमजोर भारत नहीं है।

दोनो देशों के बीच सैन्य और कूटनीतिक चैनल के जरिए बातचीत हो रही है। हम संघर्ष नहीं बल्कि शांति चाहते हैं। मगर देश के स्वाभिमान पर किसी भी तरह की चोट हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम किसी भी स्थिति का मुक़ाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

एयर फोर्स अकादमी में रक्षा मंत्री ने कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का लिया जायज़ा

पश्चिमी सेक्टर में पाकिस्तान से लगती सीमाओं पर आए दिन हमारा पड़ोसी कुछ न कुछ नापाक हरकतें करते रहता है। एक नहीं बल्कि चार युद्धों में मात खाने के बाद भी पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए एक प्रॉक्सी वार लड़ रहा है।

अब तो भारत आतंकवादियों के ख़िलाफ़ देश के भीतर ही नहीं बल्कि सीमा पार जाकर भी प्रभावी कारवाई कर रहा है। बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने आतंकवाद के ख़िलाफ़ प्रभावी कारवाई करके सारी दुनिया को भारतीय सेना की ताक़त और आतंक के ख़िलाफ़ उसके मज़बूत इरादों से परिचित करा दिया।

आतंकी हमले में 15 की मौत 20 से ज्यादा घायल, आये दिन होती है बम विस्फोट की घटनाएं

55 वर्ष से बंद भारत-बांग्लादेश रेल लिंक शुरू

भूकंप के झटके से कांप उठा दिल्ली, राजस्थान तथा मणिपुर, जान माल का नुकसान

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *