भूकंप के झटके से कांप उठा दिल्ली, राजस्थान तथा मणिपुर, जान माल का नुकसान.....

भूकंप के झटके से कांप उठा दिल्ली, राजस्थान तथा मणिपुर, जान माल का नुकसान…..

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भूकंप के झटके से कांप उठा दिल्ली, राजस्थान तथा मणिपुर, जान माल का नुकसान…..

नई दिल्ली। रात के समय आये भूकंप की वहज से लोगो में दहशत का वातावरण निर्मित हो गया। लोग अपने घरों से बाहर निकल आये। भूकंप की गहराई 5 किलोमीटर बताई जा रही है। वहीं रियेक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार 17 दिसम्बर की रात करीब 11.46 बजे दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गये। वही उत्तर पूर्वी में भी रात के समय मणिपुर में भूकंप का असर लोगों ने महशूस किया है। वही जानकारी के अनुसार राजस्थान के अलवर तथा सीकर में भी रात के समय भूकंप आने से लोग अपने घर से बाहर निलक आये। किसी भी तरह के जानमाल के नुक्सान होने की सूचना अभी तक कही से प्राप्त नही हुई है।

भूकंप के झटके से कांप उठा दिल्ली, राजस्थान तथा मणिपुर, जान माल का नुकसान.....

नही हुआ कोई नुक्सान

दिल्ली एनसीआर, राजस्थन के अलवर व सीकर तथा मणिपुर में आये भूकंप की तीब्रता कम होने से जान माल का कोई नुक्सान नही हुआ है। इतना जरूर है कि जैसे ही लोगों को लगा कि धरती मंे कंपन हो रहा है तब लोगांे ने सजगता का परिचय देते हुए अपने घरों से बाहर निकल आये। वहीं जानकारी होने पर प्रशासन भी अलर्ट हो गया। लोगों की मदत करने के लिए पुलिस की गाड़ियां दौडने लगी।

WhatsApp Pay भारत में हुआ Live, ऐसे कर सकेंगे Payment

कहां कितनी तीब्रता का रहा भूकंप

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आये भूकंप की तीब्रता 4.2 रहा। वही इसका केन्द्र हरियाणा के गुरुग्राम से 48 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में रहा। राजस्थान में आये भूकंप का केन्द्र अलवर में रहा। वही रात के समय मणिपुर के मोइरंग क्षेत्र में भी लोगांे में हल्की तीब्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

Corona Update : जानिए देश और मध्य प्रदेश का कोरोना विश्लेषण

आज मध्यप्रदेश के किसानों को सम्बोधित करेंगे PM MODI, देशभर के किसानों की टिकी रहेगी नजर

प्रदेश के 35 लाख से अधिक किसानों को 16 सौ करोड़ की राहत राशि वितरित करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *