एम्स नर्सिग स्टाफ हड़ताल की राह पर, स्वास्थ्य सेवा पर बुरा असर, 16 से अनिश्चित कालीन...

एम्स नर्सिग स्टाफ हड़ताल की राह पर, स्वास्थ्य सेवा पर बुरा असर, 16 से अनिश्चित कालीन…

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

एम्स नर्सिग स्टाफ हड़ताल की राह पर, स्वास्थ्य सेवा पर बुरा असर, 16 से अनिश्चित कालीन…

नई दिल्ली। एक ओर कोरोना का कहर और दूसरी ओर देश की सबसे बडी एम्स अस्पताल में नर्सिग स्टाफ के हड़ताल करने से स्वास्थ्य सेवा पर बुरा असर पड़ रहा है। 14 दिसम्बर दोपहर से शुरू नर्सिग स्टाफ का हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी है। वही 15 को अगर कोई समाधान नहीं निकला तो 16 से एम्स के सभी नर्सिग स्टाफ अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

हड़ताल कर रहे स्टाफ का कहना है कि एक माह पूर्व अस्पताल प्रबंधन को हड़ताल के लिए सूचना दी गई थी लेकिन प्रशासन ने ध्यान नही दिया। वही एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने एक वीडियो जारी कर कहा कि नर्सिग स्टाफ की सभी मांगांे को मान लिया गया है। नर्सिग स्टाफ छठवें वेतन की सिफारिसों पर जोर दे रहा है लेकिन बेतन बढाने की मंाग इस समय पूरा करना सम्भव नही है।

एम्स नर्सिग स्टाफ हड़ताल की राह पर, स्वास्थ्य सेवा पर बुरा असर, 16 से अनिश्चित कालीन...

दुखी है नर्सिग हड़ताल

हड़ताल कर रहे नर्सिग स्टाफ का कहना है कि मरीजों को हो रही परेशानी से उन्हे भी खेद है लेकिन प्रबंधन के ध्यान न देने से वह मजबूरन ऐसा कदम उठा रहे हैं। एम्स नर्सिंग यूनियन अध्यक्ष हरीश कुमार ने बताया कि अस्पताल प्रशासन हमारी मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। महीनों से चर्चा हो रही है लेकिन कोई हल नही निकला।

ऐसे में मजबूरन हड़ताल का रूख करना पड़ रहा है। हरीश कुमार का कहना है कि एम्स में कार्य कर रहे डाक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ का यह अस्पताल है। सभी की जवाबदारी है कि यहां इलाज के लिए आने वाले रोगियों को बेहतर इलाज मिले।

ओपीडी की सम्हली व्यवस्था भर्ती मरीज हो रहे परेशान

नर्सिग अस्पताल के हड़ताल पर चले जाने से एम्स की व्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। एम्स में देश भर के रोगी अपना इलाज करवाने आते हैं। लेकिन हड़ताल की वजह से लोगांे में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। हालत यह है कि इस समय रोगी अस्पतल जाने से कतरा रहे हैं। वही जानकारी मिल रही है कि ओपीडी की व्यवस्था चल रही है तो वहीं भर्ती रोगियों की देखभाल में परेशानी हो रही है।

2022 का उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, केजरीवाल ने किया एलान..

कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए दिशानिर्देश जारी; पहले चरण में इन 30 करोड़ लोगों को लगेगा टीका

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *